हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Apr 1, 2022, 6:57 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर देशभर के करीब 40 छात्र-छात्राओं से परीक्षा पर चर्चा करेंगे. सीएम जयराम ठाकुर आज सराज विधानसभा क्षेत्र (cm jairam on seraj tour) के दौरे पर रहेंगे. नया वित्तीय वर्ष 2022-23 बैंक कर्मचारियों के लिए 5 दिनों की छुट्टी के साथ शुरू हो रहा है. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal pradesh
जानिए आज क्या रहेगा खास

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर देशभर के करीब 40 छात्र-छात्राओं से परीक्षा पर चर्चा करेंगे.

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम

सराज दौरे पर सीएम जयराम: सीएम जयराम ठाकुर आज सराज विधानसभा क्षेत्र (cm jairam on seraj tour) के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. सीएम जयराम जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

जयराम ठाकुर, सीएम, हिमाचल प्रदेश

लगातार 5 दिनों तक बैंक बंद: नया वित्तीय वर्ष 2022-23 बैंक कर्मचारियों के लिए 5 दिनों की छुट्टी के साथ शुरू हो रहा है. आज से लगातार 5 दिन बैंक बंद रहेंगे, जबकि वीकेंड सहित देश के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न छुट्टियों के कारण अप्रैल के पूरे महीने में बैंक 15 दिनों के लिए बंद रहेंगे.

भारतीय स्टेट बैंक

घटेगा AFSPA का दायरा: केंद्र सरकार ने नगालैंड, असम और मणिपुर में आज से सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (AFSPA) के तहत अशांत क्षेत्रों को कम करने का फैसला किया है.

National Highways पर सफर महंगा: नेशनल हाईवे पर सफर महंगा हो गया है. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने टोल टैक्स में 10 से 65 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. छोटे वाहनों के लिए 10 से 15 रुपये, जबकि कमर्शियल वाहनों के लिए 65 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है.

हाईवे पर सफर महंगा

पीएफ अकाउंट पर टैक्स:ईपीएफ के नए नियम के मुताबिक, अगर कर्मचारी का एक फाइनेंशियल ईयर में पीएफ में 2.5 लाख रुपये से ज्यादा जमा होता है तो उस पर टैक्स लगेगा. ये नियम सिर्फ पीएफ में जमा होने वाले कर्मचारी के अकाउंट के लिए है.

पीएफ अकाउंट पर टैक्स

कोविड-19 ट्रीटमेंट के खर्च पर टैक्स में राहत:नए नियमों के मुताबिक, कोविड के कारण किसी व्यक्ति की मृत्यु पर परिवार के सदस्यों को मिले पैसे पर भी टैक्स छूट मिलेगी. ये पैसा मृत्यु के 12 महीने के अंदर मिलनी चाहिए और 10 लाख रुपये से अधिक नहीं होना चाहिए.

नई स्क्रैप पॉलिसी:आज से देशभर में नई स्क्रैप पॉलिसी लागू हो रही है. 15 साल से अधिक पुराने सभी सरकारी गाड़ी कबाड़ घोषित होंगे, वहीं निजी वाहन चालकों को ग्रीन टैक्स चुकाना पड़ेगा.

नई स्क्रैप पॉलिसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details