हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट से कांग्रेस की जीत, BJP प्रत्याशी की जमानत जब्त

By

Published : Nov 2, 2021, 12:35 PM IST

Updated : Nov 2, 2021, 1:15 PM IST

जुब्बल-कोटखाई विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र की जुब्बल तहसील की ग्राम पंचायत धार के पौटा गांव के निवासी हैं. उन्होंने स्नातक तक की शिक्षा प्राप्त की है. राजनीति रोहित ठाकुर को अपने दादा पूर्व मुख्यमंत्री ठाकुर रामलाल से विरासत में मिली. वर्ष 2002 में दादा के निधन के बाद रोहित ठाकुर ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की. रोहित ने पहली बार वर्ष 2003 में चुनाव लड़ा और जीत प्राप्त की.

Jubbal-Kotkhai by-election result
कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर

शिमला:जुब्बल-कोटखाई विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर ने 6103 वोटों से जीत हासिल की है. कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र की जुब्बल तहसील की ग्राम पंचायत धार के पौटा गांव के निवासी हैं. उन्होंने स्नातक तक की शिक्षा प्राप्त की. राजनीति रोहित ठाकुर को अपने दादा पूर्व मुख्यमंत्री ठाकुर रामलाल से विरासत में मिली. वर्ष 2002 में दादा के निधन के बाद रोहित ठाकुर ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की. रोहित ने पहली बार वर्ष 2003 में चुनाव लड़ा और जीत प्राप्त की.

रोहित ठाकुर को अब तक अपने राजनीतिक जीवन में दो बार जीत और दो बार हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस के टिकट पर उनका मुकाबला हमेशा भाजपा नेता पूर्व मंत्री नरेंद्र बरागटा से ही रहा. वहीं, अब पूर्व मंत्री नरेंद्र बरागटा के निधन के बाद उनके बेटे चेतन बरागटा से मुकाबला था जिसमें रोहित ठाकुर ने बाजी मार ली है.

वीडियो.

जुब्बल कोटखाई उपचुनाव (अंतिम राउंड)

प्रत्याशी वोट

रोहित ठाकुर (कांग्रेस) 29447

चेतन बरागटा (निर्दलीय) 23344

नीलम सरैइक (भाजपा) 2584

सुमन कदम (निर्दलीय) 170

ये भी पढे़ं-Bypoll Counting: जुब्बल-कोटखाई में कांग्रेस की जीत, बीजेपी प्रत्याशी की जमानत जब्त

Last Updated : Nov 2, 2021, 1:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details