हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Weather Forecast: बदलने वाला है हिमाचल का मौसम, नहीं रहेगी पानी की कमी

By

Published : Jun 13, 2022, 5:52 PM IST

हिमाचल प्रदेश में मौसम फिर से करवट (Himachal Weather Forecast) बदलने वाला है. हिमाचल प्रदेश का मौसम 15 जून से मौसम करवट बदलेगा और 15,16 और 17 को किन्नौर और लाहौल स्पीति जिले (Himachal Weather Update) को छोड़ सभी जिलों में बारिश होने के आसार हैं और साथ ही इन जिलों के लिए अलर्ट भी जारी किया गया है.

Himachal Weather Forecast
Himachal Weather Forecast

शिमला: हिमाचल प्रदेश में मौसम फिर से करवट बदलने वाला है. 15 जून से प्रदेश भर बारिश ओलावृष्टि और तेज हवाओं को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. ऊपरी क्षेत्रों की लाहौल स्पीति, किन्नौर, को छोड़ कर अन्य क्षेत्रों में भारी बारिश और 30 से 40 किलोमीटर की गति से हवाएं चलने की आशंका जताई गई है. वहीं, प्रदेश में 17 जून तक मौसम खराब रहेगा. सोमवार को (himachal weather today) शिमला सहित प्रदेश भर में मौसम साफ बना रहा. हालांकि शिमला शहर में सुबह आसमान में हल्के बादल छाए रहे. वहीं, मंगलवार को भी प्रदेश के कुछेक क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

मौसम वैज्ञानिक संदीप शर्मा ने कहा कि पिछले 24 घंटों में (Himachal Weather Forecast) राजधानी शिमला, बिलासपुर, हमीरपुर और मंडी में बारिश की हल्की बारिश की बौछारें दर्ज की गई और सबसे अधिक तापमान ऊना जिले में 42 डिग्री दर्ज किया गया. मंगलवार को कुछ एक क्षेत्रों में ही मौसम खराब रहेगा. हिमाचल प्रदेश का मौसम 15 जून से मौसम करवट बदलेगा और 15, 16 और 17 को किन्नौर और लाहौल स्पीति जिला को छोड़ सभी जिलों में बारिश होने के आसार हैं और साथ ही इन जिलों के लिए अलर्ट भी जारी किया गया है.

Himachal Weather Forecast

मौसम वैज्ञानिक संदीप शर्मा ने कहा कि बारिश होने से तापमान (Himachal Weather Update) में भी गिरावट आ सकती है. बता दें कि बीते कई दिनों से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश न होने से गर्मी से हाल बेहाल हैं. वहीं, इसका असर अब पेयजल स्त्रोतों पर भी पड़ रहा है. कई पेयजल स्त्रोत सूखने लगे हैं. ऐसे में प्रदेश में पानी की किल्लत से भी लोगों को जूझना पड़ा रहा है. वहीं, आगामी दिनों में बारिश होती है तो लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढे़ं-मानसून में कोई विलंब नहीं, लोगों को 16 जून से मिल सकती है गर्मी से राहत: आईएमडी

ABOUT THE AUTHOR

...view details