हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Pradesh Weather: फिर करवट बदलेगा हिमाचल का मौसम, चेतावनी जारी

By

Published : May 18, 2022, 6:54 PM IST

बुधवार को भी शिमला सहित कई हिस्सों में आसमान में (Himachal Pradesh Weather update) बादल छाए रहे. जिससे मौसम काफी सुहावना बना हुआ है. विभाग द्वारा 19 मई को प्रदेश के मध्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है, जबकि 21 मई को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है. इस दौरान चंबा, कांगड़ा, मंडी, शिमला, कुल्लू में ओलावृष्टि को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.

Himachal Pradesh Weather
फिर करवट बदलेगा हिमाचल का मौसम

शिमला:हिमाचल प्रदेश में 20 मई से फिर से मौसम करवट बदलने जा रहा है. मौसम विभाग ने 20 से 23 मई तक प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश ओलावृष्टि और अंधड़ चलने को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. बुधवार को भी शिमला सहित कई हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहे. जिससे मौसम काफी सुहावना बना हुआ है. विभाग द्वारा 19 मई को प्रदेश के मध्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है, जबकि 21 मई को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है. इस दौरान चंबा, कांगड़ा, मंडी, शिमला, कुल्लू में ओलावृष्टि को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.

बुधवार को राजधानी शिमला में सुबह धूप खिली हुई (rain in Himachal Pradesh) थी और दोपहर बाद आसमान में बादल उमड़ (Himachal Pradesh Weather) आए हैं और विभाग की ओर से आज भी शिमला में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. आसमान में बादल छाने से तापमान भी कमी आई है और मौसम काफी सुहावना बना हुआ है.

वीडियो.

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल का कहना है कि (Himachal Pradesh Weather update) प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. जिसके चलते आगामी 48 घंटों के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश ओलावृष्टि होने की संभावना है. वीरवार को मध्यवर्ती और ऊंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में बारिश होने की आशंका है, जबकि 20 से 23 मई तक मौसम खराब बना रहेगा और इस दौरान कई हिस्सों में जमकर ओलावृष्टि और तेज हवाओं के चलने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि बारिश होने से तापमान में भी कमी आएगी और आगामी दिनों में भी तापमान में बढ़ोतरी नहीं होगी. जिसे मैदानी इलाकों में गर्मी से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details