हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Pratibha Singh on Central Government: केंद्र सरकार ने चुनाव आते देख कम किए पेट्रोल-डीजल के दाम

By

Published : May 23, 2022, 3:51 PM IST

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार (Pratibha Singh on central government) के पेट्रोल व डीजल पर से उत्पाद शुल्क में 8 व 6 रुपये कमी कर लोगों को लुभाने का प्रयास किया है, जबकि पिछले काफी लंबे समय से सरकार ने पेट्रोल व डीजल पर से करोड़ों रुपये कमाए हैं. प्रतिभा सिंह ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि प्रदेश में पेट्रोलियम पदार्थों गैस सिलेंडर पर से भी वैट कम कर लोगों को बढ़ती महंगाई से राहत दे.

Congress state president Pratibha Singh
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व सांसद प्रतिभा सिंह

शिमला:केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी की गई है. वहीं, कांग्रेस ने पेट्रोल डीजल के दामों में कमी को चुनावी स्टंट करार दिया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार (Pratibha Singh on central government) के पेट्रोल व डीजल पर से उत्पाद शुल्क में 8 व 6 रुपये कमी कर लोगों को लुभाने का प्रयास किया है, जबकि पिछले काफी लंबे समय से सरकार ने पेट्रोल व डीजल पर से करोड़ों रुपये कमाए हैं.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि सरकार को बढ़ती महंगाई से लोगों को राहत देनी चाहिए, लेकिन अब राज्यों में चुनावों को देखते हुए सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम कम किए हैं. देश में बढ़ती महंगाई का मूल कारण तेल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी ही रही है, जबकि इसके दामों में ओर कमी करने की जरूरत है. आज मोदी सरकार को आठ सालों के बाद जन कल्याण की चिंता सताने लगी है.

वीडियो.

प्रतिभा सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने महंगाई कम (Pratibha Singh on Inflation) करने के साथ ही रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन राहत देने के बजाय महंगाई को बढ़ाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को सामने देख मोदी सरकार ने देश के लोगों को लुभाने का असफल प्रयास किया है, लेकिन प्रतिभा सिंह ने पेट्रोल व डीजल (price of petrol and diesel) के बढ़े मूल्यों की वजह से आवश्यक वस्तुओं, खाने का तेल, दाल, आटा व सब्जियों के दामों को भी नियंत्रित करते हुए इन्हें कम करने को कहा है. प्रतिभा सिंह ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि प्रदेश में पेट्रोलियम पदार्थों गैस सिलेंडर पर (VAT on gas cylinder) से भी वैट कम कर लोगों को बढ़ती महंगाई से राहत दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details