हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

IGMC शिमला में 4 डॉक्टर पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मरीजों में हड़कंप

By

Published : Oct 27, 2021, 1:37 PM IST

आईजीएमसी शिमला में 4 डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है. ये डॉक्टर ईएनटी व सर्जरी विभाग के बताए जा रहे हैं. मंगलवार को आईजीएमसी में डॉक्टरों के सैंपल लिए गए थे जिसमें मंगलवार रात को 4 डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि 1 की रिपोर्ट आना बाकि है.

4 doctors found Corona positive in IGMC Shimla
फोटो.

शिमला: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले फिर बढ़ने लगे हैं. अब आईजीएमसी शिमला में 4 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है. ये डॉक्टर ईएनटी व सर्जरी विभाग के बताए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार मंगलवार को आईजीएमसी में डॉक्टरों के सैंपल लिए गए थे जिसमें मंगलवार रात को 4 डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि 1 की रिपोर्ट आना बाकि है, लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों के पॉजिटिव आने से मरीजों में भी डर बैठ गया है.

आईजीएमसी के एमएस डॉ. जनक राज ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि लोग सावधानी बरतें. नियमों का पालन करते रहें. गौरतलब है कि मंगलवार को प्रदेश में 79 विद्यार्थियों समेत 249 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. इनमें अधिकतर विद्यार्थी सरकारी स्कूलों के हैं. कांगड़ा जिले के स्कूलों में सबसे अधिक 59 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि मंगलवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई.

मृतकों में कांगड़ा की दो महिलाएं शामिल हैं. वहीं, प्रदेश में 79 विद्यार्थियों समेत 249 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसके अलावा जिला ऊना में सात, हमीरपुर सात, मंडी चार और बिलासपुर-शिमला में एक-एक विद्यार्थी पॉजिटिव आया है. कांगड़ा में दो शिक्षक भी पॉजिटिव आए हैं.

प्रदेश में कोरोना के डेल्टा और डेल्टा प्लस वैरियंट फिर सक्रिय हो गए हैं. वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने वाले लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं. पॉजिटिव स्कूली विद्यार्थियों में कौन सा वैरियंट है, इसकी जांच के लिए 70 सैंपल दिल्ली भेजे गए हैं. स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने उपायुक्त और मुख्य चिकित्सा अधिकारी से संभावित तीसरी लहर को लेकर इंतजाम और कोरोना के प्रति सतर्क रहने पर लेकर चर्चा की है.

ये भी पढ़ें-कुल्लू रे मलाणा च अगी रा 'तांडव', 12 मकान जली ने होए राख

ABOUT THE AUTHOR

...view details