हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पांवटा: खतरे के निशान तक पहुंचा यमुना नदी का जलस्तर, प्रशासन ने की ये अपील

By

Published : Jul 31, 2022, 10:09 PM IST

पांवटा साहिब में यमुना नदी का जल स्तर बढ़ गया है. जिसके चलते प्रशासन ने सतर्कता (Yamuna river in Paonta) बढ़ाई है. आपदा से निपटने के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित कर दिया गया है. साथ ही लोगों से अपील भी की है कि नदी-नालों के समीप न जाएं. पढ़ें पूरी खबर...

Yamuna river in Paonta
पांवटा यमुना नदी

पांवटा साहिब:हिमाचल प्रदेश में हो रही भारी बारिश के चलते नदी-नालों का जलस्तर बढ़ गया है. बात करें पांवटा में यमुना और इसकी 3 सहायक नदियां बाता, गिरी और टोंस नदी की तो इनका जल स्तर भी बढ़ गया है. यमुना नदी तो खतरे के (Yamuna river in Paonta) निशान पर पहुंच गई है. ऐसे में प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है.

हालांकि इन दिनों यमुना घाट पर भारी तादाद में पड़ोसी राज्यों से श्रद्धालु पहुंचे हैं और यहां पर पूजा-पाठ करते हैं. जिसको लेकर मौके पर तैनात गोताखोर और होमगार्ड जवान सतर्क हो गए हैं. गोताखोर ने बताया कि आज सुबह से ही यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया है. लगभग 12 सीढ़ियों तक पानी पहुंच गया है. यमुना नदी के उफान को देखकर लोगों को नदी किनारे न जाने के लिए कहा जा रहा है.

विज्ञप्ति जारी करते हुए एसडीएम पांवटा विवेक महाजन ने (Increased water level of Yamuna river in Paonta) कहा है कि किसी भी आपदा से निपटने के लिये नियंत्रण कक्ष स्थापित कर दिया गया है. साथ ही उन्होने आम जन-मानस से अपील भी की है कि नदी नालों के समीप न जाएं और जो लोग रामपुर घाट में नदी के समीप रह रहे हैं वे भी सावधानी बरतें. किसी भी आपदा से निपटने के लिये प्रशासन ने कमर कस ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details