हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कच्चे आम तोड़ने के लिए पेड़ पर चढ़ा, लेकिन अचानक आ गई मौत

By

Published : Jun 19, 2022, 6:01 PM IST

सिरमौर के पांवटा साहिब में पांवटा-यमुना नगर मार्ग पर बातामंडी के पास एक व्यक्ति हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलस गया. बोहलियों गांव निवासी 34 वर्षीय जीत सिंह टेंपो चलाता था. रविवार को वह कुछ सामान लेकर बजाज कंपनी गया था. ग्रामीणों ने बताया कि कंपनी के बाहर आम का पेड़ लगा है. जीत कच्चे आम तोड़ने के लिए पेड़ पर चढ़ा था. इस दौरान वह पेड़ के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. करंट लगने से वह झुलस कर पेड़ से नीचे गिर गया. वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि आधे घंटे तक जीत कंपनी के सामने तड़पता रहा, लेकिन कंपनी के किसी भी अधिकारी-कर्मचारी ने उसे अस्पताल तक पहुंचाने की जहमत नहीं उठाई.

Current scorched person in Paonta
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलसे व्यक्ति की मौत.

पांवटा साहिब: जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में पांवटा-यमुना नगर मार्ग पर बातामंडी के पास एक व्यक्ति हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलस गया. 108 एंबुलेंस से उसे सिविल अस्पताल पांवटा साहिब (Civil Hospital Paonta Sahib) पहुंचाया. जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया.

बोहलियों गांव निवासी 34 वर्षीय जीत सिंह टेंपो चलाता था. रविवार को वह कुछ सामान लेकर बजाज कंपनी गया था. ग्रामीणों ने बताया कि कंपनी के बाहर आम का पेड़ लगा है. जीत कच्चे आम तोड़ने के लिए पेड़ पर चढ़ा था. इस दौरान वह पेड़ के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. करंट लगने से वह झुलस कर पेड़ से नीचे गिर गया.

वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि आधे घंटे तक जीत कंपनी के सामने तड़पता रहा, लेकिन कंपनी के किसी भी अधिकारी-कर्मचारी ने उसे अस्पताल तक पहुंचाने की जहमत नहीं उठाई. ग्रामीणों ने 108 एंबुलेंस सेवा को फोन कर मौके पर बुलाया. जिसके बाद उसे सिविल अस्पताल पांवटा साहिब पहुंचाया, लेकिन जीत ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. ग्रामीणों का कहना है कि मृतक का टेंपो कंपनी के अंदर खड़ा देखा गया है. घटना के बारे में जब सीनियर डॉक्टर कमल पाशा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हुई है.

ये भी पढे़ं-Regional Hospital Solan: 'अस्पताल के कारनामों का किसी को न चले पता, इसलिए फोटो और वीडियो बनाने पर लगाया प्रतिबंध'

ABOUT THE AUTHOR

...view details