हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर में यहां 15 पंचायत प्रधानों ने किया नशा निवारण ग्राम सभाओं के बहिष्कार का ऐलान

By

Published : Jul 2, 2022, 6:12 PM IST

सिरमौर जिले के विकास खंड संगड़ाह की (drug prevention gram sabhas in Sirmaur) 15 पंचायतों के प्रधानों द्वारा कल रविवार को होने वाली नशा निवारण अभियान संबंधी विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन न किए जाने अथवा बहिष्कार का ऐलान किया गया है. इस दौरान प्रधान परिषद संगड़ाह के अध्यक्ष एवं युकां नेता विरेंद्र सिंह बिट्टू की मौजूदगी में उक्त पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा इस मुद्दे पर बैठक भी आयोजित की गई. पिछले एक सप्ताह से सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर 47 के करीब जिला परिषद कर्मचारी यहां पेन डाउन स्ट्राइक पर बैठे हैं.

drug prevention gram sabhas in Sirmaur
सिरमौर में यहां 15 पंचायत प्रधानों ने किया नशा निवारण ग्राम सभाओं के बहिष्कार का ऐलान

नाहन:सिरमौर जिले के विकास खंड संगड़ाह की 15 पंचायतों के प्रधानों द्वारा कल रविवार को होने वाली नशा निवारण अभियान संबंधी विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन न किए जाने अथवा बहिष्कार का ऐलान किया गया है. दरअसल शनिवार को बीडीओ कार्यालय के बाहर हड़ताल पर बैठे जिला परिषद कर्मचारी यूनियन के समर्थन में उक्त पंचायत प्रधान अथवा परिषद पदाधिकारी यहां पहुंचे और अपना बयान जारी किया.

इस दौरान प्रधान परिषद संगड़ाह के अध्यक्ष एवं युकां नेता विरेंद्र सिंह बिट्टू की मौजूदगी में उक्त पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा इस मुद्दे पर बैठक भी आयोजित की गई. पिछले एक सप्ताह से सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर 47 के करीब जिला परिषद कर्मचारी यहां पेन डाउन स्ट्राइक पर बैठे हैं.

कार्यवाहक खंड विकास अधिकारी संगड़ाह (drug prevention gram sabhas in Sirmaur) हरमेश ठाकुर ने बताया कि ब्लॉक की सभी 44 पंचायतों में डीसी सिरमौर के निर्देशानुसार नशा निवारण ग्राम सभाओं के लिए जीआरसी, नियमित सचिव, आफिस स्टाफ व सिलाई अध्यापिका आदि कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. उन्होंने कहा कि प्रधानों द्वारा ग्राम सभा का बहिष्कार किए जाने संबंधी कोई ज्ञापन अथवा पत्र उन्हें नहीं मिला है.

वहीं, हड़ताल पर मौजूद जिला परिषद कर्मचारी संघ संगड़ाह इकाई के अध्यक्ष अनिल कुमार, सचिव जयप्रकाश शर्मा व प्रधान परिषद अध्यक्ष विरेंद्र बिट्टू ने बताया कि परिषद द्वारा ब्लॉक की सभी 44 पंचायतों के प्रतिनिधियों से कल ग्राम सभा का बहिष्कार किए जाने का आह्वान किया गया है. गौरतलब है कि उपायुक्त सिरमौर द्वारा 3 जुलाई को जिला में नशा निवारण अभियान संबंधी विशेष ग्रामसभाएं रखी गई है. विकास खंड संगड़ाह में वर्तमान में केवल एक नियमित सचिव है. जबकि शेष 35 पंचायत सहायक से सचिव बने है, जो जिला परिषद कर्मी है और इन दिनों हड़ताल पर है.

ये भी पढे़ं-हेलीकॉप्टर से नीचे नहीं उतर रहे सीएम जयराम, सरकार कर्ज लेकर कर रही फिजूलखर्ची: हर्षवर्धन चौहान

ABOUT THE AUTHOR

...view details