हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HP Assembly Elections: नाचन विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस से टिकट के दावेदारों की लंबी फौज

By

Published : Sep 10, 2022, 9:38 PM IST

कांग्रेस पार्टी केंद्रीय चुनाव कमेटी के सदस्य उमंग सिंघार ने गांधी भवन मंडी में कार्यकर्ताओं से फीडबैक ली. इस दौरान उमंग सिंघार ने कहा कि मंडी जिले में एक विधानसभा क्षेत्र से 5 से 10 कार्यकर्ताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया है. उन्होंने बताया कि नाचन विधानसभा क्षेत्र से सबसे अधिक कार्यकर्ताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया है.

HP Assembly Elections
हिमाचल कांग्रेस

मंडी:कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व हिमाचल विधानसभा चुनाव में (HP Assembly Elections) जमीनी स्तर का नेता उतारना चाहता है. विधानसभा चुनावों में उसी को टिकट दिया जाएगा जिसे जनता चाहती हो. यह बात शनिवार को कांग्रेस पार्टी केंद्रीय चुनाव कमेटी के सदस्य उमंग सिंघार ने गांधी भवन मंडी में कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने के उपरांत कही. पत्रकारों से अनौपचारिक बात करते हुए उमंग सिंघार ने कहा कि मंडी जिले में एक विधानसभा क्षेत्र से 5 से 10 कार्यकर्ताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया है.

उन्होंने बताया कि नाचन विधानसभा क्षेत्र से (Congress ticket From Nachan assembly constituency) सबसे अधिक कार्यकर्ताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया है. लेकिन जमीनी स्तर पर आकलन करने के बाद ही टिकट दिया जाएगा. उमंग सिंघार ने मंडी जिले के 10 विधानसभा सीटों में उम्मीदवार के चयन के लिए कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया. उन्होंने एक-एक कर सभी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को बुलाकर बात की.

फोटो.

बता दें कि साल के अंत में हिमाचल में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं. विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है. टिकट दावेदारों की आवेदन प्रक्रिया के बाद स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य सभी जिलों में जाकर नेता व कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोल रहे हैं. 15 सितंबर को स्क्रीनिंग कमेटी दिल्ली में आलाकमान के पास हिमाचल की फीडबैक रखेगी. केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी इस पर फैसला लेगी. इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर, रंगीला राम राव, प्रकाश चौधरी, चंपा ठाकुर, चेतराम ठाकुर, सुरेंद्र सिंह सहित अन्य नेता स्क्रीनिंग कमेटी के मेंबर से मिले और अपना पक्ष रखा.

ये भी पढ़ें:12 सितंबर को मंडी से विक्रमादित्य सिंह करेंगे रोजगार संघर्ष यात्रा का आगाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details