हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता भारत जोड़ो यात्रा पर, लेकिन MLA पार्टी छोड़ो यात्रा पर: CM जयराम

By

Published : Sep 14, 2022, 6:16 PM IST

हिमाचल में चुनावी साल में राजनीतिक गतिविधियां चरम पर हैं. सत्ता पक्ष और विपक्ष आए दिन एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. इसी कड़ी में अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सिराज पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर जमकर तंज (cm jairam attacks on Bharat Jodo Yatra) कसा. उन्होंने कहा कि इन दिनों कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता भारत जोड़ो यात्रा पर हैं, लेकिन कांग्रेस एमएलए कांग्रेस छोड़ो यात्रा पर हैं. सीएम ने गोवा में कांग्रेस के 8 विधायकों के भाजपा (Congress MLA Joins BJP in Goa) में शामिल होने पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि हैरानी की बात यह है कि सबसे ज्यादा समय सत्ता में रहने वाली कांग्रेस बेरोजगार यात्रा निकाल रही है.

cm jairam attacks on Bharat Jodo Yatra
सीएम जयराम ठाकुर

मडी: एक तरफ कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हुए हैं, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के विधायक कांग्रेस छोड़ो यात्रा पर निकलकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. यह तंज हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को मंडी जिले में अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सिराज (Seraj assembly constituency) के बागाचनोगी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कसा. इस दौरान सीएम ने अपने एक दिवसीय दौरे (cm jairam visit seraj) के दौरान सिराज में करोड़ों रुपये के उद्घाटन व शिलान्यास भी किए.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस प्रकार से गोवा में कांग्रेस के विधायक कांग्रेस छोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस नेताओं को भारत जोड़ो यात्रा (cm jairam attacks on Bharat Jodo Yatra) को छोड़ कांग्रेस पार्टी की सुध लेनी जाहिए. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से कांग्रेस के कारनामों से यह पूरे देश में पिछड़ रही है और इस बार प्रदेश की जनता ने भी प्रदेश को कांग्रेस मुक्त बनाने का मन बना लिया है व कांग्रेस के कई बड़े नेता भाजपा में शामिल (Congress MLA Joins BJP in Goa) होने के लिए तैयार बैठे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में तो क्या आने वाले 30 वर्षों में पूरे देश में अब आने वाली नहीं है और कांग्रेस को लगातार एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं.

सीएम जयराम ठाकुर. (वीडियो)

इससे पूर्व बागाचनोगी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस पार्टी ने देश में एक लंबे समय तक राज किया, आज वही पार्टी देश व प्रदेश में बढ़ी बेरोजगारी के लिए भाजपा की सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है. उन्होंने कहा कि देश में प्रदेश में बेरोजगारी (CM Jairam on unemployment in himachal) कांग्रेस के कार्यकाल में बढ़ी है. उन्होंने कि जो लोग आज प्रदेश में बेरोजगारी की दुहाई दे रहे हैं, उन्होंने इतने लंबे समय तक सत्ता में रहकर इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए. उन्होंने कहा कि विपक्ष नौजवानों को गुमराह कर रहा है जो कि सही नहीं है.

सिराज में सीएम जयराम ठाकुर का स्वागत.

वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सिराज विधानसभा क्षेत्र का बागाचनोगी एक लंबे समय तक केवल राजनीति का अखाड़ा (CM Jairam Attacks on Congress) बना रहा. जिसके कारण यह क्षेत्र विकास में हमेशा पिछड़ा रहा, लेकिन अब मौजूदा समय में कार्यकाल में बागाचनोगी अब विकास का केंद्र बनकर उभरा है. वहीं, इससे पूर्व सीएम ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सिराज के धरोट, बस्सी, बागाचनोग, धरवाड़थाच व लंबाथाच में करोड़ों रुपये के विकास कार्यों के उद्घाटन (development works in Seraj assembly constituency) व शिलान्यस भी किए.

सिराज विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम जयराम.

ये भी पढ़ें:हाटी समुदाय को मिलेगा अनुसूचित जनजाति का दर्जा, मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी

ये भी पढ़ें:हिमाचल विधानसभा चुनाव में टिकट आवंटन किस फॉर्मूले के आधार पर होगा, हाईकमान करेगा तय: सुरेश कश्यप

ABOUT THE AUTHOR

...view details