हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सरकार के बजट से सभी वर्गों के कर्मचारियों को मिली राहत: भीमसेन शर्मा

By

Published : Mar 5, 2022, 3:18 PM IST

कुल्लू में पत्रकारों को संबोधित करते हुए जिला कुल्लू भाजपा के अध्यक्ष भीमसेन शर्मा (Kullu BJP President Bhimsen Sharma) ने बताया कि करोड़ों सकट के बीच प्रदेश सरकार के द्वारा जो वार्षिक बजट तैयार किया गया है वह सराहनीय है. इस बजट में जहां आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहित कई (Bhimsen Sharma PC in Kullu) अन्य पदों पर काम कर रहे कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि हुई है तो वहीं, आमजन को भी यह वेतन राहत प्रदान कर रहा है.

BJP President Bhimsen Sharma in Kullu
कुल्लू में भाजपा के अध्यक्ष भीमसेन शर्मा की प्रेस वार्ता

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश सरकार के द्वारा विधानसभा सत्र के दौरान चार मार्च को वार्षिक बजट पेश किया तो वहीं, अब वार्षिक बजट को लेकर आम जन की प्रतिक्रिया बिहानी शुरु हो गई है. जिला कुल्लू भाजपा ने इस बजट को सराहनीय बताया है और कहा कि प्रदेश सरकार के इस बजट में सभी वर्गों को राहत मिली है.

कुल्लू में पत्रकारों को संबोधित करते हुए जिला कुल्लू (Bhimsen Sharma PC in Kullu) भाजपा के अध्यक्ष भीमसेन शर्मा ने बताया कि करोड़ों सकट के बीच प्रदेश सरकार के द्वारा जो वार्षिक बजट तैयार किया गया है वह सराहनीय है. इस बजट में जहां आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहित कई अन्य पदों पर काम कर रहे कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि हुई है तो वहीं, आमजन को भी यह वेतन राहत प्रदान कर रहा है.

भीमसेन शर्मा का कहना है कि प्रदेश में प्राकृतिक तरीके से किसान खेती कर सके इसके लिए भी बजट में प्रावधान किया गया है, ताकि जल्द से जल्द हिमाचल को प्राकृतिक खेती वाला राज्य घोषित किया जा सके. इसके अलावा हिमाचल के ऊपरी इलाकों में सेब बागवानों के लिए भी बजट का प्रावधान किया गया है. भीमसेन शर्मा का कहना है कि विपक्ष इस मुद्दे पर बेकार में शोर-शराबा कर रहा है, जबकि आमजन के बीच इस बजट की सराहना हो रही है.

जिला कुल्लू भाजपा के अध्यक्ष भीमसेन शर्मा ने बताया कि कोरोना संकट के बीच भी कई योजनाओं को चलाकर सरकार के द्वारा गरीब लोगों को राहत दी गई है तो वहीं, अब बुढ़ापा पेंशन के लिए भी आयु सीमा को 70 साल से घटाकर 60 साल कर दिया गया है. इससे प्रदेश के लाखों बुजुर्गों को इसका लाभ मिलेगा जो बुढ़ापे में सरकारी मदद की राह ताक रहे थे. वहीं, कई अन्य विभागों में कार्यरत कर्मचारियों के वेतन में भी वृद्धि की गई है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल के 309 छात्रों की हो चुकी है वतन वापसी, लेकिन 109 छात्र अभी भी यूक्रेन में फंसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details