हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू नगर परिषद ढालपुर मैदान की कर रहा बाड़बंदी, ये है वजह

By

Published : Nov 5, 2021, 4:28 PM IST

नगर परिषद कुल्लू शहर के विभिन्न पार्कों और मैदानों का सौंदर्यीकरण करेगा ताकि शहर की सुंदरता को कायम रखा जा सके. वहीं, ढालपुर मैदान में भी नगर परिषद के कर्मचारी स्वच्छता का पूरा ख्याल रखे हुए है. वहीं ढालपुर मैदान की बाड़बंदी भी की जा रही है ताकि कोई भी व्यक्ति मैदान के अंदर अपने वाहन पार्क न कर सके.

ढालपुर मैदान
कुल्लू नगर परिषद

कुल्लू: दिवाली का त्योहार खत्म होने के बाद अब ढालपुर मैदान के सौंदर्यीकरण के लिए नगर परिषद कुल्लू जुट गया है. रथ मैदान की बाड़बंदी भी कर्मचारियों के द्वारा की जा रही है वहीं, मैदान की सफाई कर कचरे का उचित निष्पादन किया जा रहा है.

जिला कुल्लू प्रशासन द्वारा अब की बार ढालपुर के रथ मैदान में पटाखे बेचने के लिए दुकानें लगाने के निर्देश जारी किए गए थे. ऐसे में दर्जनों दुकानदारों ने दिवाली पर यहां अपना कारोबार चमकाया लेकिन दिवाली खत्म होने के बाद कचरा मैदान में ही पड़ा रहा. ऐसे में ढालपुर मैदान की सुंदरता कायम रहे इसके लिए नगर परिषद के कर्मचारी ढालपुर मैदान की सफाई में जुट गए और कचरे को एकत्र कर उसे कूड़ा संयंत्र भेजा गया.

इसके अलावा रथ मैदान में बीते कुछ दिनों से वाहनों को पार्क किया जा रहा था जिस कारण मैदान की सुंदरता पर भी ग्रहण लग रहा था. नगर परिषद कुल्लू ने अब मैदान की बाड़ बंदी का कार्य भी शुरू कर दिया है और लोगों से भी आग्रह किया है कि वह रथ मैदान से अपने-अपने वाहनों को हटा लें ताकि बाड़बंदी के बाद उन्हें दिक्कतें न उठानी पड़े.

नगर परिषद कुल्लू के वार्ड नंबर 8 की पार्षद शालिनी राय भारद्वाज ने बताया कि दीपावली के बाद अब ढालपुर के सभी मैदानों व पार्कों के सौंदर्यीकरण का काम भी शुरू कर दिया जाएगा. वहीं, रथ मैदान की सफाई भी कर्मचारियों के द्वारा की जा रही है. इसके अलावा पूरे मैदान की बाड़बंदी का कार्य भी शुरू कर दिया गया है ताकि ढालपुर मैदान के भीतर कोई व्यक्ति अपने वाहनों को पार्क न कर सके.

ये भी पढ़ें :रघुनाथ मंदिर में मनाया गया अन्नकूट उत्सव, नए अनाज का लगाया गया भोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details