हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में भारी बारिश: जिले के खोटगो, रिब्बा व ठंगी नाले में आई भयंकर बाढ़

By

Published : Jul 27, 2022, 9:44 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर में एक बार फिर बारिश आफत बनकर बरसी (Heavy Rain In Kinnaur) है. जिले के नदी-नाले उफान पर हैं और जगह-जगह भूस्खलन का खतरा भी बढ़ गया है. वहीं, जिले के मीरु गांव के खोटगो नाले और पूह खंड के रिब्बा व ठंगी नाले में भयंकर बाढ़ आई (Flood in kinnaur) है.

Flood in kinnaur
खोटगो, रिब्बा व ठंगी नाले में आई भयंकर बाढ़

किन्नौर:जिलाकिन्नौर में एक बार फिर से आफत की बारिश शुरू हुई (Heavy Rain In Kinnaur) है. इस बारिश के चलते जिले के नदी-नाले उफान पर है और जगह-जगह भूस्खलन का खतरा भी बढ़ गया है. वहीं, जिले में भारी बारिश होने से जिले के मीरु गांव के खोटगो नाले और पूह खंड के रिब्बा व ठंगी नाले में भयंकर बाढ़ आई (Flood in kinnaur) है. इस बाढ़ में किसी के जानमाल के नुकसान की सुचना तो नहीं मिली है लेकिन नालों के आसपास भूमि कटाव जरूर हुआ है.

वहीं, दूसरी ओर सांगला के गांगगारंग खड्ड में भी बाढ़ ने बोनिंग सारिंग नामक स्थान पर सेब के बगीचों में तबाही मचाई है और सेब के पेड़ व फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है. खोटगो नाले में बाढ़ आने से आसपास के मीरु ग्राम पंचायत के सड़क संपर्क मार्ग भी कट गया है और प्रशासन की ओर से बारिश के चलते लोगों को सफर करने से मनाही भी की गई है. खोटगो नाले में बाढ़ आने से लोगों डरे हुए हैं और खोटगो नाले के समीप मीरु पंचायत ने भी लोगों को नाले के आसपास जाने पर रोक लगाई है.

किन्नौर के खोटगो, रिब्बा व ठंगी नाले में आई भयंकर बाढ़.

जिले में अचानक तेज बारिश के चलते लोगों की चिंता बढ़ गई है. एक तरफ यह बारिश जहां जिले में लोगों को सूखे से निजात दिलाती है. वहीं, दूसरी ओर बारिश के बाद बाढ़ व भूस्खलन का खतरा भी बढ़ जाता है. जिले में तेज बारिश से निगुलसरी समीप भी पहाड़ों से पत्थरों के गिरने की सूचना मिली है. जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी पर्यटकों और स्थानीय लोगों से एहतियात बरतने को कहा है और नदी-नालों से दूर रहने की अपील की है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को लेकर अलर्ट, आगामी 48 घंटे रहें सावधान

ABOUT THE AUTHOR

...view details