हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू के सैंज में फटा बादल, रात को गांव में आ गई बाढ़

By

Published : Jul 15, 2021, 10:44 AM IST

flood-due-to-cloud-burst-in-sainj-valley-of-kullu
फोटो.

कुल्लू जिले की सैंज घाटी में हुई भारी बारिश से ग्राम पंचायत भलाण-2 के जौली नाले में बाढ़ आ गई. इस बाढ़ में पूरा गांव बाल-बाल बच गया. रात करीब 3 बजे बाढ़ आने से पूरे गांव में अफरा तफरी मच गई. रात को नाले किनारे स्थित घरों में रह रहे परिवारों की जान बचाने के लिए लोगों ने प्रयास किए और उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया

कुल्लू: प्रदेश में पिछले चार-पांच दिनों से बारिश का दौर जारी है. इस दौरान बारिश से कई जगह भारी नुकसान भी हुआ है. कुल्लू में रात से हो रही बारिश के बाद नदी नालों में जलस्तर बढ़ गया. वहीं, सैंज घाटी के भलान इलाके में भी भारी बारिश के बाद नाले का पानी और मलबा लोगों के घरों में घुस गया, जिसके चलते लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ी है.

जानकारी के अनुसार कुल्लू जिले की सैंज घाटी में हुई भारी बारिश से ग्राम पंचायत भलाण-2 के जौली नाले में बाढ़ आ गई. इस बाढ़ में पूरा गांव बाल-बाल बच गया. रात करीब 3 बजे बाढ़ आने से पूरे गांव में अफरा तफरी मच गई. गनीमत ये रही कि खड़ी फसलों को छोड़कर घटना में किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है.

वीडियो.

पंचायत भलाण-2 के प्रधान पूर्ण चंद ने कहा कि बादल फटने से इलाके में बाढ़ आ गई है. रात को नाले किनारे स्थित घरों में रह रहे परिवारों की जान बचाने के लिए लोगों ने प्रयास किए और उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया है. वहीं, डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि लोगों को राहत देने के लिए प्रशासन की टीम भी मौके पर रवाना हो गई है. लोगों की प्रशासन के द्वारा हर संभव मदद भी की जाएगी. वहीं, उन्होंने स्थानीय लोगों व पर्यटकों से आग्रह किया है कि मौसम खराब होने के चलते कोई भी व्यक्ति नदी नालों के किनारे पर ना जाए.

बता दें कि पिछले दिनों कांगड़ा में भी बादल फटने से भारी तबाही हुई थी. अब तक 10 शव बरामद किए जा चुके हैं. एनडीआरएफ की टीमें अभी बचाव अभियान में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें: कांगड़ा में भारी बारिश से तबाही: अब तक 10 शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details