हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मशाला के शहीद स्मारक में बनाई जाएगी झील, सौन्दर्यीकरण के लिए जारी की जाएगी इतनी राशि: राकेश पठानिया

By

Published : Mar 23, 2022, 4:10 PM IST

धर्मशाला स्थित शहीद स्मारक में भी शहीदों को वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया व जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि प्रदेश के एकमात्र शहीद स्मारक में झील बनाई जाएगी और इसके साथ ही स्मारक को फूलों से और आकर्षक बनाया जाएगा. राकेश पठानिया ने कहा कि शहीद स्मारक के सौन्दर्यीकरण के लिए वन विभाग के माध्यम से 20 लाख रुपये की राशि जारी की जा रही है.

Martyrs Day in Dharamsala
धर्मशाला के शहीद स्मारक में बनाई जाएगी झील

धर्मशाला: देश और प्रदेश में आज 23 मार्च को शहीदी दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. इस दिन भगत सिंह राजगुरु व सुख देव को अंग्रेजी हुकमत से आजादी की लड़ाई लडते हुए फांसी हुई थी. वहीं, इस दिन को शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है. वहीं, धर्मशाला स्थित शहीद स्मारक में भी शहीदों को वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया व जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धांजलि दी गई.

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि प्रदेश के एकमात्र शहीद स्मारक में झील बनाई जाएगी और इसके साथ ही स्मारक को फूलों से और आकर्षक बनाया जाएगा. राकेश पठानिया ने कहा कि शहीद स्मारक के सौन्दर्यीकरण के लिए वन विभाग के माध्यम से 20 लाख रुपये की राशि जारी की जा रही है.

राकेश पठानिया ने कहा कि यह दिन हमारे लिए महत्वपूर्ण है, यह दिन हमें याद दिलाता है कि शहीदों ने कितनी कुर्बानियां दी हैं, जिसके चलते हम आज आजाद भारत के नागरिक बने हैं. पठानिया ने कहा कि शहीदों को हमेशा याद रखना चाहिए. पठानिया ने कहा कि शहीद स्मारक में झील बनाने और और आकर्षक फूल लगाने का कार्य पहली अप्रैल से शुरू हो जाएगा व इस संबंध में दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं.

वीडियो.

शहीदी दिवस पर वन मंत्री राकेश पठानिया सहित धर्मशाला के शहीद स्मारक में पूर्व सैनिकों ने भी देश की आजादी में अपनी अहम भूमिका निभाते हुए देश के शूरवीरों को भी अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए तो वहीं, जिला कांगड़ा प्रशासन की और से जिला कांगड़ा के उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल व जिला कांगड़ा के एसपी खुशहाल शर्मा ने भी अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इस मौके पर एसडीएम शिल्पी बेक्टा सहित शहीद स्मारक समिति पदाधिकारियों ने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए.

ये भी पढ़ें-CM जयराम का सेल्फी वाला प्यार, कार्यकर्ताओं और मीडिया से बोले रुको जरा मैं सेल्फी ले लूं

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details