हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भूस्खलन में दफन JCB ऑपरेटर का सातवें दिन भी नहीं लगा सुराग, सर्च ऑपरेशन जारी

By

Published : May 20, 2019, 10:45 PM IST

बीते मंगलवार की रात मंगला के पास भूस्खलन की वजह से हुआ था हादसा. लोक निर्माण विभाग व एनडीआरएफ के जवान चला रहे रहे सर्च अभियान. जिला प्रशासन बचाव कार्य की कर रहा निगरानी.

जेसीबी ऑपरेटर की तलाश में जुटी टीम.

चंबा: जोत मार्ग पर मंगला के समीप पहाड़ी दरकने से हुए भूस्खलन की चपेट में आकर मलबे में जिंदा दफन जेसीबी ऑपरेटर की तलाश सोमवार को भी जारी रही. इस बचाव कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के लिए एनडीआरएफ भटिंडा यूनिट के जवानों व जिला आपदा प्रबंधन द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है. घटनास्थल पर पीडब्ल्यूडी के अधिकारी पांच पोकलेन, दो डोजर, चार जेसीबी व सात टिप्पर के जरिए मलबे में दबे ऑपेरटर की तलाश में जुटे दिखे. मगर देर शाम तक कोई पता नहीं लग पाया.

ये भी पढ़ें: प्रदेशभर में 3 स्तरीय सुरक्षा घेरों में कैद ईवीएम, स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर दिन-रात पहरा दे रहे जवान

बता दें कि बीते मंगलवार की रात मंगला के पास भूस्खलन की जद में आकर जेसीबी मशीन ऑपरेटर रवि कुमार मलबे में जिंदा दफन हो गया था. जिसके बाद से लोक निर्माण विभाग व एनडीआरएफ जवानों की मौजूदगी में पिछले छह दिनों से रवि कुमार की तलाश को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान रवि के परिजनों ने तांत्रिक विधि व देवी देवताओं के गुरों के जरिए भी रवि कुमार की तलाश की हरसंभव कोशिश की. लेकिन फिर भी रवि का कोई बता नहीं चल सका.

ये भी पढ़ें: चुनाव में इस बार रहा महिलाओं का दबदबा, 2014 के मुकाबले इतना प्रतिशत ज्यादा हुई वोटिंग

उधर, डीसी चंबा हरिकेश मीणा ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी घटनास्थल पर बचाव कार्य की निगरानी की जा रही है. उन्होंने कहा कि बचाव कार्य को तेजी और दक्षता से पूरा किया जा रहा है. कहा कि एनडीआरएफ द्वारा मेटल डिटेक्टर टेस्ट और लाइफ डिटेक्टर का भी इस्तेमाल किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details