हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती: बिलासपुर के लुहणू मैदान में फिटनेस टेस्ट के लिए पहुंचे 1100 अभ्यर्थी

By

Published : Sep 25, 2021, 5:07 PM IST

testing-for-forest-guard-recruitment-started-in-luhnu-sport-ground-of-bilaspur
फोटो

बिलासपुर के लुहणू केल मैदान में वन विभाग की फॉरेस्ट गार्ड भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. पांच अक्टूबर तक चलने वाली भर्ती प्रक्रिया के पहले दिन शनिवार को 11 सौ अभ्यर्थी पहुंचे हैं. फिटनेस टेस्ट को पास करने के बाद 31 अक्टूबर को लिखित परीक्षा देनी होगी.

बिलासपुर: वन विभाग द्वारा बिलासपुर में आयोजित वन रक्षक भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए जिले के करीब 1100 युवा पहुंचे. लुहणू खेल परिसर में शनिवार यानी आज से शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया 5 अक्टूबर तक चलेगी. भर्ती के पहले दिन युवाओं व युवतियों ने ग्राउंड प्रक्रिया को पार करने के लिए मेहनत की. ग्राउंड के चार प्रक्रियाओं को पार करने के बाद चयनित युवाओं का रिटन टेस्ट होगा. जिसके लिए फॉरेस्ट विभाग एडमिट कार्ड जारी करेगा.

विभागीय अधिकारियों के मुताबिक 100 मीटर में लड़कों के लिए 14 सेकंड व लड़कियों के लिए 17 सेकंड का समय निर्धारित किया गया. जबकि, हाई जंप में लड़कों के लिए 1.25 मीटर व लड़कियों के लिए एक मीटर, लॉन्ग जंप में लड़कों के लिए चार मीटर व लड़कियों के लिए तीन मीटर दूरी रखी गई.

वीडियो.

वहीं, फॉरेस्ट सर्किल बिलासपुर के मुख्य अरण्यपाल अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि ग्राउंड प्रक्रिया को पार करने के बाद चयनित अभ्यार्थियों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. इसके लिए 31 अक्टूबर का दिन निर्धारित किया गया है. लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि भर्ती के दौरान कोविड-19 नियमों की पालना सुनिश्चित की गई है, जिसके लिए विशेष रूप से मैदान के प्रवेश द्वार पर सेनेटाइजेशन की व्यवस्था की गई है, वहीं मास्क भी अनिवार्य किया गया है.

ये भी पढ़ें: बाहरी राज्यों के लोगों को नौकरी देने पर भड़की युवा कांग्रेस, CM का घेराव करने का किया एलान

ABOUT THE AUTHOR

...view details