हरियाणा

haryana

गन्नौर में टास्क फोर्स ने दुकानों पर छापेमारी कर 6 बाल मजदूर छुड़ाए

By

Published : Oct 30, 2020, 11:11 AM IST

गन्नौर की दुकानों पर छापेमारी करते हुए 6 बाल मजदूरों को छुड़ाया गया है. सभी बच्चों की उम्र 15 साल से कम है. सभी बच्चों को देखभाल के लिए सपना बाल कुंज भेजा गया है.

six child labour rescued in ganaur
गन्नौर में टास्क फोर्स की दुकानों पर छापेमारी, छुड़ाए गए 6 बाल मजदूर

सोनीपत: जिला टास्क फोर्स ने गन्नौर गांव की कई दुकानों पर गुरुवार को छापामारी की. इस दौरान दुकानों पर बाल मजदूरी करने वाले 6 बच्चों को छुड़वाया गया. सभी बच्चों को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के समक्ष पेश किया गया, जिन्हें बाद में बाल देखभाल केंद्र सपना बाल कुंज में भेज दिया गया.

जिला बाल संरक्षण अधिकारी डॉ. रितु गिल ने बताया कि चाइल्ड हेल्पलाइन-1098 पर गन्नौर गांव के किसी व्यक्ति ने सूचना दी थी कि गन्नौर गांव में दुकानों पर बाल मजदूरी करवाई जा रही है. चाइल्ड हेल्पलाइन ने इस संदर्भ में उन्हें कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके तुरंत बाद संबंधित विभागों के साथ मिलकर एक टीम का गठन किया गया.

ये भी पढ़िए:जींद की आबोहवा में घुल रहा जहर, क्या पराली प्रबंधन में विफल रही सरकार? देखिए ये रिपोर्ट

गठित टीम में डीसीपीओ डॉ. रितु गिल, बाल संरक्षण अधिकारी आरती, सोशल वर्कर उपासना, स्टेट क्राइम ब्रांच के एएसआई जगबीर और चाइल्ड लाइन से अशोक शामिल रहे. इस टीम ने गन्नौर गांव में समोसे और परचून की दुकानों पर छापेमारी की. इन दुकानों पर टीम ने 6 बच्चों को बाल मजदूरी करते हुए पाया, जिनकी आयु 15 वर्ष से कम थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details