हरियाणा

haryana

पंजाब की एक संस्था ने सिंघु बॉर्डर पर भेजे 500 अग्निशमन सिलेंडर

By

Published : Jan 16, 2021, 7:59 AM IST

सिंघु बॉर्डर जगह-जगह लंगर चल रहा है. भारी संख्या में ट्रैक्टर भी वहां खड़े रहते हैं. ट्रैक्टरों में डीजल और एलपीजी सिलेंडरों के इस्तेमाल होने की वजह से आग लगने का खतरा बढ़ गया था.

punjab-based-organization-sent-500-fire-extinguisher-cylinders-on-the-singhu-border
पंजाब की एक संस्था ने सिंघु बॉर्डर पर भेजे 500 अग्निशमन सिलेंडर

सोनीपत:सिंघु बॉर्डर पर 10 किलोमीटर लंबे क्षेत्र में किसान आंदोलन चल रहा है. पूरा दिन चहल-पहल रहती है. हजारों किसान बॉर्डर पर कृषि कानून का विरोध करने के लिए डटे हुए हैं, वहां सारा दिन किसानों के लिए लंगर बानाए जाते हैं, अन्य गितिविधियां भी शुरू रहती हैं, ऐसे में किसी भी वक्त बड़ा हादसा होने का डर रहता है. जिससे किसानों ने अब सुरक्षा उपकरणों की व्यवस्था का भी इंतजाम करना शुरू कर दिया है.

पंजाब की एक संस्था ने सिंघु बॉर्डर पर भेजे 500 अग्निशमन सिलेंडर, देखिए वीडियो

सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने आग बुझाने के सिलेंडरों की व्यवस्था कर ली है, क्योंकि ज्यादा भीड़ होने के कारण जगह-जगह लंगर चल रहा है. भारी संख्या में ट्रैक्टर भी वहां खड़े रहते हैं. ट्रैक्टरों में डीजल और एलपीजी सिलेंडरों के इस्तेमाल होने की वजह से आग लगने का खतरा बढ़ गया था. इसी खतरे को कम करने के लिए पंजाब की एक संस्था आगे आई.

ये भी पढ़ें:भिवानी के सरकारी स्कूलों के छात्रों को दी जाएगी फौज की ट्रैनिंग

पंजाब की इस संस्था ने आगबुझाने वाले 500 सिलेंडर सिंघु बॉर्डर भेजे हैं. बताया जा रहा है कि मुख्यरूप से मुख्य स्टेज के बाप व्यवस्था की जाएगी. क्योंकि यहां काफी भीड़ लगती है, जिससे कोई अनहोनी घटना घटती है, तो आग पर काबू पाया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details