हरियाणा

haryana

किसान संगठनों ने किया बड़ा एलान, 8 मई को सरकार के खिलाफ करेंगे ऐसे विरोध

By

Published : May 5, 2021, 9:53 PM IST

पंजाब से आए किसान नेताओं ने 8 मई को लॉकडाउन का विरोध करने का फैसला किया है. किसान नेताओं ने सभी दुकानदारों से अपील करते हुए कहा है कि वो अपनी दुकानें खोलें और लॉकडाउन का विरोध करें.

Farmers protest lockdown 8 may
किसान संगठनों ने किया बड़ा एलान, 8 मई को सरकार के खिलाफ करेंगे ऐसे विरोध

सोनीपत: सिंघु बॉर्डर पर बुधवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने पंजाब के 32 यूनियन के नेताओं के साथ बैठक की. इस दौरान पंजाब आए किसान नेताओं ने एक बड़ा ऐलान किया है. किसान नेताओं का कहना है कि पंजाब में सभी दुकानदार 8 मई को सरकार द्वारा लगाए लगाए लॉकडाउन का विरोध करें और अपनी दुकाने खोलें.

वहीं 7 मई को देशभर के सभी किसान नेताओं की बैठक होगी और देशभर में लॉकडाउन का विरोध करने के लिए अपील की जाएगी. किसान नेताओं ने 10 और 12 मई को बड़ी संख्या में किसानों को सभी से बॉर्डर पर पहुंचने की अपील की है.

किसान संगठनों ने किया बड़ा एलान, 8 मई को सरकार के खिलाफ करेंगे ऐसे विरोध

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन के बावजूद टिकरी बॉर्डर पर डटे किसान, बोले- बंगाल हार से हताश हो गई बीजेपी सरकार

बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि केंद्र सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ने में असफल रही है. सरकार नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधाएं और मूलभूत सुविधा जैसे ऑक्सीजन, बेड, दवाइयां आदि प्रदान करने में फेल साबित हुई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी किसानों आंदोलन को बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह बता रही है लेकिन ऐसान बिल्कुल नहीं है क्यों कि आंदोलन में बैठे किसान पूरी सावधानी बरत रहे हैं.

किसान नेता ने कहा कि केंद्र सरकार अपनी नाकामयाबी छिपाने के लिए और जन विरोधी फैसले लेने के लिए लॉकडाउन लगा रही है. इससे किसानों, मजदूरों, दुकानदारों और आम नागरिकों का जीवन बड़े स्तर पर प्रभावित हुआ है. उन्होंने कहा कि पंजाब की 32 किसान यूनियनों ने ये फैसला लिया है कि 8 मई को पंजाब में किसान, मजदूर, दुकानदार बड़ी संख्या में सड़कों पर आकर लॉकडाउन का विरोध करेंगे.

ये भी पढ़ें:जींद: किसानों और बीजेपी विधायक के बीच मतभेद खत्म, ऐसे फैली थी गलतफहमी

वहीं 10 और 12 मई को दिल्ली के लिए पंजाब से भारी संख्या में किसान रवाना होंगे और इस आंदोलन को मजबूती देंगे. किसान नेताओं ने कहा कि खेतों में कटाई का सीजन खत्म हो गया है और अब ज्यादा से ज्यादा संख्या में किसान दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details