हरियाणा

haryana

सोनीपत में राशन की दुकान पर सीएम फ्लाइंग की टीम और खाद्य आपूर्ति विभाग की रेड, डिपो होल्डर फरार

By

Published : Apr 26, 2023, 7:46 PM IST

सोनीपत में सरकारी राशन की दुकान पर सीएम फ्लाइंग की टीम और खाद्य आपूर्ति विभाग ने छापेमारी की है. छापेमारी में पता चला है कि डिपो होल्डर अनाज को कहीं बाहर बेच रहा था. फिलहाल सीएम फ्लाइंग की टीम और खाद्य आपूर्ति विभाग आरोपी की डिपो होल्डर की तलाश में है. (CM Flying team raid in sonipat)

CM Flying team raid in sonipat
राशन की दुकान पर सीएम फ्लाइंग की टीम और खाद्य आपूर्ति विभाग ने की छापेमारी

सोनीपत: हरियाणा में सीएम फ्लाइंग की टीम और खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम इन दिनों एक्शन मोड में है. इसी कड़ी में बुधवार को सोनीपत में सीएम फ्लाइंग टीम और खाद्य आपूर्ति विभाग की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. सोनीपत के दिल्ली कैंप में स्थित एक डिपो होल्डर के यहां छापेमारी के दौरान चौंका देने वाला खुलासा हुआ है. डिपो होल्डर के पास से 982 गेहूं के कट्टे और 12 से ज्यादा चीनी के कट्टे कम मिले हैं. सीएम फ्लाइंग और खाद्य आपूर्ति विभाग ने मामले में गहनता से जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार सोनीपत के दिल्ली कैंप में वेद प्रकाश आर्य के नाम से सरकारी राशन की दुकान है. हालांकि, वेद प्रकाश की मौत के बाद उसका बेटा सुमित आर्य सरकारी दुकान को चला रहा है. सरकारी राशन की दुकान पर गरीबों के अनाज और चीनी भेजी जा रही थी, लेकिन गुप्त सूचना के आधार पर जब सीएम फ्लाइंग की टीम और खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम टीम मौके पर पहुंची तो दंग रह गई. टीम जब पहुंची तो गोदाम बिल्कुल खाली पाया गया. थोड़ा बहुत सड़ा हुआ अनाज यहां पर पड़ा मिला.

वही, जब टीम ने राशन दुकान मालिक से पूछताछ की तो पता चला कि डिपो होल्डर ने 100 से 200 नहीं बल्कि अनाज के 982 कट्टे और चीनी के 12 से ज्यादा कट्टे गायब कर दिए हैं. वहीं, जब डिपो होल्डर से संपर्क किया गया तो वह टीम के पास नहीं पहुंचा, बल्कि बहाने बनाता रहा. फिलहाल दोनों टीमें मामले में गहनता से जांच कर रही हैं.

छापेमारी के दौरान पहुंचे खाद्य आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर नवीन पालीवाल का कहना है कि सीएम फ्लाइंग टीम और खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए डिपो होल्डर के खिलाफ छापामार कार्रवाई की है. डिपो होल्डर के पास से कुल 982 कट्टे अनाज के और 6 क्विंटल से ज्यादा चीनी गायब मिली है. पूछताछ लगातार की जा रही है लेकिन अभी तक सामने नहीं आया है. अधिकारियों के अनुसार डिपो होल्डर अनाज को कहीं बाहर बेच रहा था. आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ-साथ मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा. वहीं, इसी डिपो से दो और मशीनें अटैच थीं, उसके बारे में भी जानकारी ली जाएगी.

ये भी पढ़ें:फतेहाबाद में सीएम फ्लाइंग और कृषि विभाग ने पेस्टीसाइड की दुकान पर की छापेमारी, दुकानदार ने की बदसलूकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details