हरियाणा

haryana

सिरसा में 2 रुपए का विवाद, शिकायतकर्ता ने पैसे वापस न देने पर दी कोर्ट जाने की धमकी

By

Published : May 24, 2022, 2:30 PM IST

जिला सिरसा में 2 रुपए का विवाद सामने आया (2 rupees dispute in sirsa) है. जिले के युवक तरूण भट्टी (Tarun Bhatti of Sirsa) ने अपने 2 रुपए वापस लेने के लिए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मंडल नंबर 2 के उच्च अधिकारियों को शिकायत की है. वहीं, पैसे वापस न देने पर कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की भी बात कही है.

2 rupees dispute in sirsa
सिरसा में 2 रुपए का विवाद

सिरसा: वर्तमान समय में जहां लोगों के लाखों और करोड़ों रुपए के विवाद होते है वहीं, जिला सिरसा में 2 रुपए का विवाद सामने आया (2 rupees dispute in sirsa) है. जिला सिरसा के युवक तरूण भट्टी (Tarun Bhatti of Sirsa) ने 2 रुपए वापस लेने के लिए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मंडल नंबर 2 के उच्च अधिकारियों को शिकायत की है. तरूण भट्टी का कहना है यदि अधिकारी इस मामले में उनकी सुध नहीं लेंगे तो वे कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे और अपने 2 रुपए वापस लेकर रहेंगे.

तरूण भट्टी ने विभाग को शेष बचे रुपए का भुगतान करने की बात कही है. उन्होंने बताया कि आरटीआई के तहत जनस्वास्थय विभाग (Public Health Engineering Department ) से कुछ जानकारी मांगी थी. जानकारी की एवज में उससे विभाग की ओर से 28 रुपए मांगे गए. उसके बार-बार फोन पर निवेदन करने पर भी कार्यालय के कर्मचारियों ने नगद राशि लेने से मना कर दिया और आईपीओ जमा करवाने के लिए बोला.

सिरसा में 2 रुपए का विवाद, शिकायतकर्ता ने पैसे वापस न देने पर दी कोर्ट जाने की धमकी.

हालांकि उनसे बार-बार निवेदन किया कि डाकघर में 28 रुपए का आईपीओ उपलब्ध नहीं है, लेकिन बावजूद इसके कर्मचारियों ने 24 फरवरी 2022 को 30 रुपए के आईपीओ जमा करवा लिए. इस तरह उन्होंने तरूण से दो रुपए अधिक जमा करवाए, जोकि अभी तक वापस नहीं दिए गए हैं. भट्टी ने कहा कि उसकी दो रुपए की राशि वापस की जाए नहीं तो वे कोर्ट की शरण लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details