हरियाणा

haryana

रेप का दोषी राम रहीम आज आ सकता है जेल से बाहर, 14 महीने में चौथी बार मिली पैरोल

By

Published : Jan 21, 2023, 12:52 PM IST

रेप के दोषी गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को पैरोल मिलने के बाद वो आज जेल से बाहर आ सकता है. कयास लगाया जा रहा है कि दोपहर बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम जेल से बाहर आने के बाद यूपी के बागपत में आश्रम जाएगा.

Gurmeet Ram Rahim granted parole
गुरमीत राम रहीम को पेरोल

सिरसा: डेरा प्रमुख और साध्वी रेप और हत्या मामले में दोषी गुरमीत राम रहीम को एक बार फिर से पैरोल मिल गई है. बताया जा रहा है कि आज यानि शनिवार दोपहर बाद राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल (Sunaria Jail Rohtak) से बाहर आ सकता है. जेल से बाहर आने के बाद उसे यूपी में बागपत के बरनावा आश्रम ले जाया जाएगा. पहले चर्चा थी कि राम रहीम सिरसा के डेरा सच्चा सौदा भी आ सकता है लेकिन अब राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल से सीधा यूपी के बागपत आश्रम में ही जाने की खबर है.

राम रहीम के जेल से बाहर आने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गये हैं. हरियाणा सरकार के आदेश के मुताबिक पहले से ही मीडिया को बैन कर दिया गया है. जेल के लगभग 2 किलोमीटर परिधि के दायरे में मीडियाकर्मियों का जाना प्रतिबंधित है. डेरा प्रमुख राम रहीम को पैरोल मिल गई है. पैरोल की अवधि यूपी के बागपत स्थित बरनावा आश्रम में कटेगी. शुक्रवार को मंडल आयुक्त कार्यालय से इस संबंध में आदेश जारी हो गया है.

सिरसा स्थित डेरे में दूसरे गद्दीनशीन संत शाह सतनाम महाराज का 25 जनवरी को अवतार दिवस मनाया जाता है. इस दिन डेरे में भंडारे के साथ सत्संग भी होता है. रामरहीम इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहता है. बताया जा रहा है कि इसके चलते जेल प्रशासन के माध्यम से सरकार से 40 दिन की पेरोल मांगी गई थी. राम रहीम को 14 महीनों में चौथी बार पैरोल मिली है.

इससे पहले राम रहीम 30 दिन की फरलो और 40 दिनों की पेरोल ले चुका है. पैरोल के दौरान राम रहीम यूपी के बागपत डेरे में रहा. इस दौरान उसकी मुंह बोली बेटी हनीप्रीत भी साथ थी. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म के मामले में वर्ष 2017 में सजा सुनाई गई थी. बाद में उसे पत्राकर रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड व रणजीत हत्याकांड में भी सजा हो चुकी है. तभी से राम रहीम रोहतक जिले की सुनारिया जेल में बंद है. वह बीच-बीच में पैरोल पर जेल से बाहर आता रहता है.

यह भी पढ़ें-Ram Rahim Parole: एक बार फिर पैरोल पर जेल से बाहर आ सकता है गुरमीत राम रहीम, जेल मंत्री ने की पुष्टि

ABOUT THE AUTHOR

...view details