हरियाणा

haryana

सिरसा में किसानों का प्रदर्शन, डिप्टी सीएम के आवास के घेराव की कोशिश, पुलिसकर्मियों से हुई धक्का मुक्की

By

Published : Jan 19, 2023, 7:19 AM IST

farmers protest in sirsa

बारिश से खराब फसल के मुआवजे की मांग को लेकर सिरसा में किसानों का प्रदर्शन जारी है. सिरसा लघु सचिवालय पर किसानों ने पक्का मोर्चा बना लिया है. बुधवार को किसानों ने डिप्टी सीएम के आवास के घेराव की कोशिश की. इस दौरान पुलिस और किसान आमने-सामने हो गए.

सिरसा में किसानों का प्रदर्शन, डिप्टी सीएम के आवास के घेराव की कोशिश, पुलिसकर्मियों से हुई धक्का मुक्की

सिरसा: साल 2020 में बारिश से खराब हुई कपास की फसल के मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन जारी है. सिरसा लघु सचिवालय पर किसानों ने पक्का मोर्चा डाल दिया है. बुधवार को किसान लघु सचिवालय से पैदल मार्च करते हुए सिरसा के भूममन शाह चौक पर पहुंचे और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आवास के बाहर पुतला फूंकने की जिद पर अड़ गए. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात रहा.

पुलिस ने बैरिगेड्स लगाकर किसानों को रोकने की कोशिश की. इस दौरान किसानों ने बैरिगेट्स तोड़ने की कोशिश की. जिससे वहां माहौल तनावपूर्ण हो गया. इस दौरान किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच धक्कामुक्की हुई. काफी धक्का मुक्की के बाद किसान बैरिगेट्स के दूसरी तरफ डिप्टी सीएम के आवास वाली साइड पुतला फूंकने पर राजी हो गए, लेकिन किसानों का ये कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती. तब तक उनका ये पक्का मोर्चा जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- रोहतक में ई टेंडरिंग का विरोध कर रहे सरपंच, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जोरदार हंगामा, झड़प में ब्लॉक प्रधान घायल

उन्होंने कहा कि आने वाली 4 और 5 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा के कई बड़े नेता सिरसा पहुंचेगे. जिसके बाद एक बड़ी सभा का आयोजन किया जाएगा. भारतीय किसान एकता के प्रदेश अध्यक्ष लखविंदर सिंह ने कहा कि तीसरे दिन भी उनका पक्का मोर्चा लगातार जारी है. उनकी मुख्य मांग 2020 की मुआवजा राशि है, जो कि तीन साल बीत जाने के बाद भी नहीं मिली है. तीन दिनों से वो पक्का मोर्चा लगाकर बैठे हैं, लेकिन कोई भी अधिकारी उनसे बातचीत के लिए नहीं आया. इसलिए आज मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री का संयुक्त रूप से पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details