हरियाणा

haryana

सिरसा में व्यापारी से मांगी गई 10 लाख रुपये की फिरौती, अंतरराष्ट्रीय नंबर से आई कॉल

By

Published : Apr 22, 2023, 3:11 PM IST

सिरसा अनाज मंडी के व्यापारी से फिरौती मांगने की खबर सामने आई है. मिली जानकारी के मुताबिक व्यापारी के पास अंतरराष्ट्रीय नंबर से फोन कॉल आई थी. फोन करने वाले ने व्यापारी 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी.

extortion from businessman in sirsa
extortion from businessman in sirsa

सिरसा: शनिवार को सिरसा अनाज मंडी में व्यापारी से फिरौती मांगने का मामला सामने आया है. खबर है कि व्यापारी के पास अंतरराष्ट्रीय नंबर से फोन कॉल आई थी. फोन करने वाले ने व्यापारी से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी. फिरौती नहीं देने पर फोन करने वाले ने व्यापारी को जान से मारने की धमकी भी दी. फिरौती मांगने वाले ने खुद को अनमोल बिश्नोई का साथी बताया. व्यापारी की शिकायत पर सिरसा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

सिरसा सीआईए और साइबर पुलिस की टीम फोन कॉल की डिटेल खंगालने में जुटी हैं. बता दें कि इससे पहले भी लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप ने सिरसा में कई लोगों से फोन कॉल कर लाखों रुपये की फिरौती मांगी थी. फिरौती नहीं देने की सूरत में व्यापारियों को जान से मारने की धमकी दी गई थी. इन सभी मामलों में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर तो दर्ज की गई, लेकिन आज तक पुलिस को आरोपियों का कोई सुराग तक नहीं लगा है. लिहाजा फिरौती मांगने के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

हाल ही में लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने हरियाणा के पूर्व सिंचाई मंत्री जगदीश नेहरा के बेटे और कॉपरेटिव बैंक सोसायटी के चेयरमैन सुरेंद्र नेहरा को भी धमकी दी थी. जिसके बाद सुरेंद्र नेहरा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. इस मामले में भी पुलिस के हाथ खाली हैं. मामले की जानकारी देते हुए सिरसा के डीएसपी साधु राम ने बताया कि सिरसा अनाज मंडी के एक व्यापारी से अंतरराष्ट्रीय फोन कॉल पर 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई.

ये भी पढ़ें- Saket Court Firing: साकेत कोर्ट में महिला को गोली मारने वाला आरोपी फरीदाबाद से गिरफ्तार

फिरौती मांगने वाले ने खुद को अनमोल बिश्नोई का साथी बताया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. साइबर टीम की सहायता से उस नंबर की डिटेल निकाली जा रही है. जिससे फिरौती की कॉल आई थी. डीएसपी साधु राम ने बताया कि इस मामले में सिरसा सीआईए और साइबर टीम मिलकर संयुक्त रूप से कार्रवाई कर रही हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details