हरियाणा

haryana

आंदोलन का 43वां दिन: किसानों साथ टिकरी बॉर्डर रवाना हुए अभय चौटाला

By

Published : Jan 7, 2021, 4:10 PM IST

अभय चौटाला ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि वो तीनों कानूनों को वापस ले. ताकि सभी किसान इस कड़कती ठंड में अपने घरों में रह सकें और किसानों को अपनी जान की आहूति आंदोलन में ना देनी पड़े.

Abhay chautala inld leader Sirsa
Abhay chautala inld leader Sirsa

सिरसा: कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन 43वें दिन भी जारी है. इस बीच किसानों को सामाजिक संस्थाओं और राजनीतिक दलों का समर्थन भी मिल रहा है. वीरवार को किसानों ने जिले में ट्रैक्टर रैली निकाली. इस दौरान इनेलो नेता अभय चौटाला किसानों के ट्रैक्टर के काफिले के साथ टिकरी बॉर्डर रवाना हुए.

इस बीच अभय चौटाला ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि वो तीनों कानूनों को वापस ले. ताकि सभी किसान इस कड़कती ठंड में अपने घरों में रह सकें और किसानों को अपनी जान की आहूति आंदोलन में ना देनी पड़े.

ट्रैक्टर मार्च में शामिल हुए अभय चौटाला

इनेलो के वरिष्ठ नेता अभय चौटाला ने बताया कि सिरसा के टोल प्लाजा से वो सैकड़ों की संख्या में अपने कार्यकर्ताओं के साथ टिकरी बॉर्डर की ओर रवाना हो रहे हैं. आज का पड़ाव हांसी में होगा, कल दोपहर बाद टिकरी बॉर्डर पर समस्त कार्यकर्ताओं को लेकर पहुंचेंगे और किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे.

ये भी पढ़ें- टोहाना में किसानों के ट्रैक्टर मार्च से पहले बंद मिला रिलायंस ट्रेंड्स, पुलिस बल रहा तैनात

इनेलो नेता ने बताया कि इसके बाद मेरा दूसरा काफिला निकलेगा, हजारों की संख्या में कार्यकर्ता एकट्ठा होकर ट्रैक्टर ट्रॉलियों के साथ सिंघु बॉर्डर पर पहुंचेंगे और तीसरा काफिला इसी तरह जयपुर हाईवे पहुंचेगा. उन्होंने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द किसानों की बात मान लेनी चाहिए और तीन काले कानून वापस ले लेना चाहिए. ताकि किसान अपने घरों में और खेतों में लौट सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details