हरियाणा

haryana

Rohtak Crime News: युवक की हत्या करने वाले आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार, लड़की को भगाने की रंजिश में किया था मर्डर

By

Published : Jul 28, 2023, 9:59 PM IST

Rohtak Murder Accused Arrest: रोहतक में युवक की हत्या करने वाले आरोपी पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि युवक साल 2020 में एक युवती को भगाकर ले गया था. जिसकी रंजिश रखते हुए बीते गुरुवार को परिजनों ने युवक की हत्या कर दी थी.

Youth killed in Rohtak Dobh Village
डोभ गांव रोहतक में युवक की हत्या

रोहतक:डोभ गांव रोहतक में मंदिर परिसर में युवक की हत्या करने वाले आरोपी पिता-पुत्र को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन दोनों आरोपियों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. गौरतलब है कि डोभ गांव निवासी मनोज की मंदिर परिसर में हत्या कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें:Rohtak Crime News: युवक की हत्या में शामिल 2 आरोपी गिरफ्तार, 2020 में दिया था वारदात को अंजाम

जानकारी के मुताबिक, मनोज बीते गुरुवार सुबह करीब 5 बजे घर से घूमने के लिए गांव के स्कूल परिसर में गया था. बाद में करीब साढ़े 6 बजे उसका चाचा धर्मबीर पेट्रोल पंप से तेल लेने के बाद मोटरसाइकिल पर घर लौट रहा था. तभी उसने देखा कि भतीजे मनोज के साथ गांव का रणबीर उर्फ धोलू, बलजीत उर्फ कैंटर, बलजीत का पुत्र अंकित, रणबीर, रणबीर का पुत्र रक्षित, रणबीर की पुत्री तन्नू और दो अन्य महिलाएं मारपीट कर रहे हैं.

मनोज अपना बचाव करने के लिए बालाजी मंदिर की ओर से भाग गया. जिसके पीछे रणबीर, उसका पुत्र रक्षित और बाकी परिजन भाग रहे थे. धर्मबीर अपने परिजनों को बुलाने के लिए घर चला गया. कुछ देर बाद लौटा तो मनोज का शव मंदिर परिसर में पड़ा हुआ मिला. इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया. बहु अकबरपुर पुलिस स्टेशन की टीम मौके पर पहुंची. एसएफएल टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया. पुलिस टीम ने मृतक के चाचा धर्मबीर के बयान दर्ज किए.

मृतक के चाचा धर्मबीर ने अपने बयान में बताया कि उसके बड़े भाई सुरेश की 20 साल पहले करंट लगने से मौत हो गई थी. भाभी सुमित्रा की 4 साल पहले कैंसर से मौत हो गई थी. बड़े भाई का बेटा मनोज उसके पास ही रहता था. वर्ष 2020 में वह गांव की एक युवती को घर से भगा ले गया था. इस संबंध में के परिजनों ने मनोज के खिलाफ केस दर्ज कराया था. इस केस में उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. फिलहाल वह जमानत पर था.

धर्मबीर का कहना है कि युवती का परिवार मनोज से रंजिश रखे हुए था. इसी रंजिश में अब युवक की हत्या कर दी गई. बहु अकबरपुर पुलिस स्टेशन के एसएचओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि बयान के आधार पर नामजद आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 148, 149, 302 के तहत केस दर्ज कर लिया गया था. डीएसपी महम संदीप कुमार ने बताया कि इस हत्याकांड की जांच का जिम्मा अपराध जांच शाखा प्रथम व बहुअकबरपुर पुलिस स्टेशन को संयुक्त रूप से सौंपा गया था. जांच टीम ने छापेमारी करते हुए डोभ गांव निवासी रक्षित और उसके पिता रणबीर को गिरफ्तार कर लिया है. डीएसपी ने दावा किया कि बाकी आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:Rohtak Crime News: ऑनलाइन टास्क के नाम पर युवक से 5.47 लाख की ठगी, कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती

ABOUT THE AUTHOR

...view details