Rohtak Crime News: ऑनलाइन टास्क के नाम पर युवक से 5.47 लाख की ठगी, कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती

author img

By

Published : Jul 28, 2023, 11:37 AM IST

Cyber Crime in Rohtak

रोहतक में साइबर ठगी का एक अलग तरीके का मामला सामने आया है. रोहतक ओमेक्स सिटी फेज टू में साइबर ठगों ने एक युवक को ऑनलाइन टास्क का झांसा देकर 5 लाख 47 हजार रुपए ठग लिए. पीड़ित युवक की शिकायत पर साइबर पुलिस स्टेशन ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. (Cyber Crime in Rohtak)

रोहतक: हरियाणा के रोहतक जिले में आए दिन साइबर ठगी के मामले सामने आ रहे हैं. साइबर क्राइम ब्रांच की टीम लोगों को जागरूक कर रही है, बावजूद इसके शातिर ठग नए-नए पैंतरे अपना कर लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. शहर की ओमेक्स सिटी फेज टू में साइबर ठगी का नया मामला सामने आया है. ओमेक्स सिटी फेज में रहने वाला एक युवक साइबर ठगी का शिकार हो गया है. साइबर ठग ने ऑनलाइन टास्क पूरा करने के नाम पर 5 लाख 47 हजार रुपये ठग लिए.

ये भी पढ़ें: Rohtak Crime News: युवक की हत्या में शामिल 2 आरोपी गिरफ्तार, 2020 में दिया था वारदात को अंजाम

जानकारी के अनुसार, रोहतक के हसनगढ़ गांव का सुधीर सैनी फिलहाल शहर की ओमेक्स सिटी फेज टू में रह रहा है. उसके मोबाइल फोन के व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज मिला. मैसेज में घर बैठे काम करने की बात कही गई थी. सुधीर ने इस ऑफर को स्वीकार कर लिया. इसके बाद लिंक भेजकर एक यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए कहा गया. फिर एक टेलीग्राम चैनल का लिंक भेजा गया और ऑनलाइन टास्क पूरा करने के लिए कहा गया. सुधीर ने वह टेलीग्राम चैनल ज्वाइन कर लिया और झांसे में आकर अपने बैंक अकाउंट से दिए. इस दौरान सुधीर ने अलग-अलग बैंक अकाउंट में शुरुआत में 1 लाख 47 हजार रुपये जमा करा दिए. फिर अपने दोस्त अर्पण से भी कहकर 50 हजार रुपये जमा करवा दिए.

बाद में सुधीर सैनी ने अपनी दोस्त तनु से संपर्क कर उसके पास एक लिंक भेजा और 50 हजार रुपये एक बैंक अकाउंट में भेजने के लिए कहा. तनु ने भी सुधीर के द्वारा भेजे गए बैंक अकाउंट में 50 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए. वहीं, साइबर ठग ने पीड़ित सुधीर से दोबारा संपर्क कर 3 लाख रुपये भेजने के लिए कहा. सुधीर सैनी ने अपनी दोस्त तनु के बैंक अकाउंट से आरटीजीएस के माध्यम से 3 लाख रुपये बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया. इस तरह से सुधीर ने कुल 5 लाख 47 हजार रुपये अलग-अलग बैंक अकाउंट में जमा करा दिया.

ये भी पढ़ें: Rohtak Crime News: होटल में कमरा किराये पर लेकर चोरी, 2 टीवी, कैमरा और नकदी चुराकर चोर फरार

जब, सुधीर सैनी ने अपनी राशि वापस मांगी तो उसे नया ऑनलाइन टास्क देकर 6 लाख रुपये और जमा कराने के लिए कहा गया, ताकि कमीशन बढ़ता रहे. तब जाकर सुधीर को समझ आया कि उसके साथ साइबर ठगी हुई है. फिर उसने साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत कर दी. साइबर पुलिस स्टेशन में शुक्रवार को इस संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है.

रोहतक ओमेक्स सिटी फेज टू में एक युवक के साथ 5.47 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. पीड़ित युवक की शिकायत के आधार पर इस संबंध में आईपीसी की धारा- 420 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. साइबर पुलिस स्टेशन की टीम मामले की जांच में जुटी है. आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. ऑनलाइन शातिर ठगों से लोग हर संभव दूर रहने की कोशिश करें. - कुलदीप सिंह, एसएचओ, साइबर पुलिस स्टेशन

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.