हरियाणा

haryana

Satyapal Malik News: केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान को सत्यपाल मलिक ने दी चुनौती, बीजेपी को हराने के लिए बताया ये फार्मूला

By

Published : Jun 22, 2023, 6:31 PM IST

मेघालय के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik in Rohtak) अपने बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं. सत्यपाल मलिक बीजेपी सरकार पर हमलावर रहते हैं. गुरुवार को रोहतक पहुंचे मलिक ने एक बार फिर बीजेपी को निशाने पर लिया. उन्होंने बीजेपी को हराने का फार्मूला बताया साथ ही केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान पर जमकर हमला किया.

Satyapal Malik in Rohtak
Satyapal Malik in Rohtak

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान को सत्यपाल मलिक ने दी चुनौती, बीजेपी को हराने के लिए बनाया ये फार्मूला

रोहतक: बीजेपी सरकार को लेकर देशभर में मुहिम चलाने वाले मेघालय के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक गुरुवार को रोहतक पहुंचे. केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान को लेकर पूछे गए सवाल पर मलिक ने उन्हें जमकर खरी खोंटी सुनाई. उन्होंने यहां तक कह दिया कि संजीव बालियान के परिवार को थाने से मैंने कई बार छुड़वाया है. अगर हिम्मत है तो संजीव बालियान पार्टी छोड़कर सरवाइव करके दिखाएं. पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक रोहतक जिले के सांपला स्थिति छोटूराम संग्रहालय में आयोजित किसान कमेरा महापंचायत में शिरकत करने पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें-पुलवामा मामले की जांच होती तो गृहमंत्री का इस्तीफा होता- सत्यपाल मलिक

संजीव बालियान ने सत्यपाल मलिक को लेकर कहा था कि उन्होंने ऐसी कोई भी पार्टी नहीं छोड़ी है जिसमें वह ना गए हों. पद पर रहते हुए उन्हें आवाज उठानी चाहिए थी. इसी के जवाब में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक गुस्सा हो गए और उन्होंने कहा कि वो संजीव बालियान को कई बार पुलिस थाने से से छुड़वा चुके हैं. अगर संजीव बालियान में हिम्मत है तो वो पार्टी छोड़कर किसी दूसरी पार्टी में जाकर सरवाइव करके दिखाएं.

सत्यपाल मलिक ने इस दौरान कहा कि बीजेपी को हराने वाले लोगों को वोट डालें. मेरी कोशिश है कि बीजेपी के खिलाफ पूरे विपक्ष का केवल एक उम्मीदवार चुनाव लड़े. सत्यपाल मलिक ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता जरूर सफल होगी. 2024 के चुनाव में किसानों को चुनाव मैदान में उतरना होगा. इसके लिए वो रणनीति भी तैयार करेंगे. अगर भाजपा को हराने के लिए किसी राजनीतिक दल के साथ जाना पड़ा तो उसके बारे में भी सोचा जा सकता है.

ये भी पढ़ें-सीबीआई ने पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से पांच घंटे तक पूछताछ की

हरियाणा की बीजेपी सरकार पर भी सत्यपाल मलिक ने निशाना साधा. विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी एकदम नहीं आयेगी. पता ही नहीं चलेगा कि बीजेपी कहां चली गई. दरअसल हरियाणा में अगले साल विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव दोनों होना है. बीजेपी पिछले दो चुनाव से सत्ता में है. लेकिन इस बार उसके खिलाफ कई चुनौतियां हैं. किसान, सरपंच और पुरानी पेंशन को लेकर सरकारी कर्मचारी सरकार से नाराज हैं.

ये भी पढ़ें-सत्यपाल मलिक बोले, देश में जल्द बड़ा आंदोलन होने वाला है...OBC आरक्षण पर कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details