हरियाणा

haryana

हरियाणा परिवार पहचान पत्र के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन, हाथों में आटा, दाल, चावल लेकर सड़क पर उतरे लोग

By

Published : Mar 22, 2023, 5:32 PM IST

हरियाणा में लोग परिवार पहचान पत्र से परेशान हो (Haryana Parivar Pehchan Card) चुके हैं. सरकार इन परेशान लोगों की सुन नहीं रही तो लोगों ने नवीन जयहिंद से आस लगाई है कि वो उनकी इस समस्या का समाधान करने में उनकी मदद करेंगे.

Protest against Haryana Parivar Pehchan Card in Rohtak
रोहतक में हरियाणा परिवार पहचान पत्र के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन

रोहतक:हरियाणा में परिवार पहचान पत्र की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि इसमें की गई गलतियों के चलते लोगों के पीले राशन कार्ड व पेंशन कट रही है और अन्य सुविधाओं का भी फायदा उन्हें नहीं मिल पा रहा है. आम जन अधिकारियों के चक्कर काटकर थक चुके हैं. अब यह लोग जयहिंद सेना के संचालक नवीन जयहिंद का दरवाजा खटखटा रखे हैं.

बीते मंगलवार को ऐसे ही कुछ लोगों ने नवीन जयहिंद के निवास पर धरना दे दिया था. जिसके बाद उन्होंने आश्वासन दिया था, कि वह उन्हें अतिरिक्त जिला उपायुक्त कार्यालय ले जाकर समस्याओं का समाधान करवाएंगे. जिसको लेकर आज नवीन जयहिंद उन सभी पीड़ितों को लेकर जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और अपने अनोखे अंदाज के लिए जाने जाने वाले नवीन जयहिंद के हाथों में सरसों का तेल, चावल, आटा और चीनी की थैलियां थी.

अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय पहुंचकर उन्होंने मौजूदा सरकार व जिला प्रशासन के अधिकारियों को खरी-खरी सुनाई. जिसके बाद अतिरिक्त जिला उपायुक्त महेंद्र पाल ने मौके पर पहुंचकर उनकी इस समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए. नवीन जयहिंद ने कहा कि सरकार केवल लोगों को परेशान करने का काम कर रही है और इस तरह की समस्याएं लेकर रोज उनके पास लोग आ रहे हैं. हालांकि उन्हें आश्वासन तो मिला है, लेकिन अगर इनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो वह सभी को लेकर चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचकर यह राशन उन्हें भेंट करेंगे.

यही नहीं उन्होंने विपक्ष पर भी केवल राजनीति करने का आरोप लगाया है और कहा है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा और मनोहर लाल आपस में मिले हुए हैं और जन समस्याओं से उन्हें कोई सरोकार नहीं है. अतिरिक्त जिला उपायुक्त महेंद्र पाल ने कहा कि जब कोई नई चीज शुरू होती है, तो उस में दिक्कतें आना स्वाभाविक है. लेकिन उनका समाधान भी किया जा सकता है और समाधान करवाने के लिए लोग उनके पास पहुंच रहे हैं. जो भी त्रुटियां हैं उनको दुरुस्त किया जा रहा है. ताकि लोगों को कोई दिक्कत ना आए.

ये भी पढ़ें:सरपंचों के बाद जिला परिषद अपनी मांगों को लेकर हुए लामबंद, राज्य स्तरीय बैठक में मांगों पर किया मंथन

ABOUT THE AUTHOR

...view details