हरियाणा

haryana

सुनारिया जेल में कैदी की मौत, परिजनों ने पोस्टमॉर्टम हाउस के सामने किया हंगामा

By

Published : Oct 30, 2019, 11:19 AM IST

रोहतक में लगभग 10 दिन पहले पकड़े गए एनडीपी एक्ट के तहत अपराधी की सुनारिया जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. परिवार ने सीआईए पर युवक को बुरी तरह से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

सुनारिया जेल में कैदी की मौत

रोहतकः सुनारिया जेल में एक कैदी की संदिग्ध हालात में मौत का मामला सामने आया है. कैदी की मौत की सूचना के बाद से परिजन पीजीआई के पोस्टमार्टम हाउस के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं. मृतक के परिजनों ने पुलिस पर प्रताड़ना के आरोप लगाते हुए सीआईए को जिम्मेदार ठहराया है. उनका कहना है कि मामले में आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

हिसार का निवासी था मृतक
रोहतक में लगभग 10 दिन पहले पकड़े गए एनडीपी एक्ट के तहत अपराधी की सुनारिया जेल में संदिग्ध परिसिथतियों में मौत हो गई. परिवार ने सीआईए पर युवक को बुरी तरह से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. 26 वर्षीय रामेहर उर्फ पिका हिसार के सुलचाना गांव का रहने वाला है. मृतक के परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस में हंगामा किया जिसके चलते पीजीआई में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

सुनारिया जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में कैदी की मौत

भारी पुलिस बल तैनात
हालातों को देखते हुए प्रसाशन ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया ताकि कोई हंगामा ना हो. दरअसल, मृतक युवक के साथ नौ युवकों को रोहतक कि सीआईए पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था. जिसके बाद दो को बरी कर दिया था और 7 को सुनारिया जेल भेज दिया था.

ये भी पढ़ेंःयमुनानगर में पटाखे फोड़ने पर दो पक्षों के बीच विवाद, जमकर हुआ पथराव

जेल से आया था फोन
परिजनों के अनुसार मंगलवार को सुनारिया जेल से अधिकारियों का फोन आया कि उसके भाई की हालत गंभीर है. जिसे पीजीआई में भर्ती करवाया गया. परिजनों ने पीजीआई में जाकर देखा तो युवक मृत मिला. जिसके बाद परिजनों ने सीआईए पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए उन्हें दोषी ठहराया है.

परिजनों का आरोप
परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने राममेहर को अवैध रूप से हिरासत में रखा था. इस दौरान पुलिस कर्मचारी उसकी लगातार पिटाई करते रहे. इसके चलते उसकी मौत हुई है. उनका कहना है कि मजिस्ट्रेट के सामने डॉक्टरों के विशेष पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया, लेकिन पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई. जिसके चलते उन्होंने मृतक के शव को लेने से भी इंकार कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः हिसार में कुकर्म पीड़ित ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाए हत्या के आरोप

Intro:रोहतक:-कैदी की संदिग्ध परिसिथतियों में मौत।

परिजनों का पोस्टमॉर्टम हाउस में हंगामा।


परिजनों ने पुलिस पर लगाया प्रताड़ना का आरोप।

सुनारिया जेल में युवक की संदिग्ध हालात में मौत से पीजीआई के पोस्टमार्टम हाउस में तैनाव की सिथिति बन गई है।युवक के परिजनों ने पुलिस पर प्रताड़ना के आरोप लगाते हुए सीआईए को जिम्मेदार ठहराया है।युवक को कुछ दिन पहले सीआईए पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था।फिलहाल पोस्टमॉर्टम हाउस में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि कोई भी अप्रिय घटना ना हो।


Body:रोहतक में लगभग 10 दिन पहले पकड़े गए एन डी पी एक्ट के तहत अपराधी की सुनारिया जेल में संदिग्ध परिसिथतियों में मौत हो गई। परिवार ने सीआईए पर युवक को बुरी तरह से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। 26 वर्षीय रामेहर उर्फ पिका हिसार के सुलचाना गांव का रहने वाला है। मृतक के परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस में हंगामा किया जिसके चलते पीजीआई में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई जिसको देखते हुए प्रसाशन ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया ताकि कोई हंगामा ना हो।
Conclusion:दरसल मृतक युवक के साथ नौ युवकों को रोहतक कि सीआईए पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था जिसके बाद दो को बरी कर दिया था और 7 को सुनारिया जेल भेज दिया था परिजनों के अनुसार कल सुनारिया जेल से अधिकारियों का फोन आया कि उसके भाई की हालत गंभीर है जिसे पीजीआई में भर्ती करवाया गया परिजनों ने पीजीआई में जाकर देखा तो युवक मृत मिला जिसके बाद परिजनों ने सीआईए पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए उन्हें दोषी ठहराया है।
बाइट संदीप मृतक का चचेरा भाई
बाइट रणधीर सिंह प्रधान साहसी समाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details