हरियाणा

haryana

बीजेपी का मिशन 2024: अगले एक महीने का कार्यक्रम तय, मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर सभी लोकसभा क्षेत्रों में होगी रैली

By

Published : May 16, 2023, 7:23 AM IST

Haryana Assembly Election 2024

हरियाणा में बीजेपी अब पूरी तरह चुनावी मोड में आ चुकी है. हरियाणा में अगले साल विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) होने हैं. इसलिए मोदी सरकार के 9 साल पूरा होने के मौके को बीजेपी ने चुनावी तैयारियों के लिए इस्तेमाल करने का फैसला किया है. इसके लिए अगले एक महीने का कार्यक्रम अभी से तय कर लिया गया है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्तर के नेता भी शिरकत करेंगे.

रोहतक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर बीजेपी हरियाणा में 30 मई से 30 जून तक ताबड़तोड़ कार्यक्रम आयोजित करेगी. इसी दौरान प्रदेश के सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों में रैली होगी, जिनमें 2 रैली बड़े स्तर पर होगी. इन रैलियों में केंद्र के प्रमुख नेता भाग लेंगे. यह निर्णय सोमवार को भाजपा के जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारियों और सभी प्रकोष्ठों और मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया.

इस बैठक की अध्यक्षता हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने की. ओपी धनखड़ ने बताया कि भाजपा हरियाणा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 17 मई को जगाधरी के अग्रसेन कॉलेज में होगी. सुबह 11 बजे होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, हरियाणा बीजेपी प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब, सरकार के सभी मंत्री, सभी सांसद, विधायक, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य हिस्सा लेंगे. इसके अलावा 19 मई को सभी 22 जिलों की कार्यकारिणी और 21 मई को भाजपा के 311 मंडलों की कार्यकारिणी की बैठक भी होगी.

ये भी पढ़ें-मिशन 2024: सभी दल जुटे मैदान में, बीजेपी को बाहर करने के लिए कांग्रेस और इनेलो ने बनाई ये खास रणनीति

सभी बैठकों में मुख्य एजेंडा मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर होने वाले कार्यक्रमों की रणनीति और पन्ना प्रमुख सम्मेलन की तैयारियों पर फोकस रहेगा. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा के सभी मोर्चों और प्रकोष्ठों ने दो वर्षों में सराहनीय कार्य किया है. हर मोर्चे ने अपने स्तर पर बड़े-बड़े कार्यक्रम और गतिविधियां की है. दो दिन की समीक्षा बैठक में सभी मोर्चों और प्रकोष्ठों को आगे का लक्ष्य दिया गया है, जो संगठनात्मक काम को नए लेवल पर लेकर जाएंगे. प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि इन समीक्षा बैठकों में पदाधिकारियों के 2 साल के कामकाज की समीक्षा की गई है और मिशन 2024 का रोड मैप और आगामी एक साल के कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा गई है.

धनखड़ ने बताया कि 20 जून से 30 जून के बीच लाभार्थी संपर्क कार्यक्रम होंगे. इसमें व्यक्तिगत मिलन पर ज्यादा फोकस रहेगा. जून महीने में 21, 23 और 25 तारीखें महत्वपूर्ण हैं. 21 मई को योग दिवस, 23 को श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवस और 25 जून को पीएम मोदी के मन की बात और आपातकाल को लेकर प्रदेश में गतिविधियां की जाएंगी.

बैठक में मुख्य रूप से मोदी और मनोहर सरकार की योजनाओं का लाभ आखिरी व्यक्ति तक पहुंचे इसके लिए अभियान चलेगा और पार्टी के कार्यकर्ता उसमें सहयोगी भूमिका निभाएंगे. इसके अलावा नए पन्ना प्रमुख बनाने का काम तेजी से चल रहा है. यह लगभग 23 जून तक पूरा हो जाएगा. उन्होंने बताया कि भाजपा अल्पकालिक विस्तार योजना भी शुरू कर रही है, जिसके लिए पदाधिकारियों से 56-56 घंटे हर जिले में देने का आग्रह किया गया है.

ये भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव 2024 से पहले शुरू हुआ दल बदल का दौर, कांग्रेस ने बनाई ये रणनीति

ABOUT THE AUTHOR

...view details