हरियाणा

haryana

रोहतक में व्यापारी से साइबर ठगी: प्लास्टिक प्रोडक्ट मंगवाने के नाम पर 46 हजार से ज्यादा ठगे, जाल में ऐसे फंसाया

By

Published : Jul 2, 2023, 4:14 PM IST

रोहतक में साइबर क्राइम के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे. रोजाना साइबर ठग नए नए तरीके अपनाकर लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. ताजा मामला शोरी क्लॉथ मार्केट रोहतक का है.

fraud with businessman in rohtak
fraud with businessman in rohtak

रोहतक में व्यापारी से साइबर ठगी का मामला सामने आया है. प्लास्टिक प्रोडक्ट मंगवाने के नाम पर साइबर ठगों ने व्यापारी को 46 हजार से ज्यादा रुपये की चपत लगाई. मिली जानकारी के मुताबिक साइबर ठग ने फेक फेसबुक आईडी के जरिए व्यापारी को झांसे में लिया और उसे 46 हजार 325 रुपये ठग लिए. रोहतक सिटी पुलिस स्टेशन में रविवार को इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- विदेश घूमने का बना रहे हैं प्लान तो ये खबर आपके लिए है, सस्ते पैकेज का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी करने वाले 4 शातिर गिरफ्तार, ऐसे बनाते थे निशाना

पीड़ित ने बताया कि शोरी क्लॉथ मार्केट में प्रेमचंद बंसल प्लास्टिक के नाम से उसके पिता की पॉली बैग समेत अन्य पैकेजिंग की दुकान है. इस फर्म का अकाउंट हुडा कांप्लेक्स स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है. फर्म के सारे काम की देखरेख फिलहाल प्रेमचंद का बेटा अभिलाष बंसल करता है. मार्च महीने में अभिलाष ने फेसबुक पर प्रकाश इम्पोर्ट के नाम से एक आईडी पर चैट की.

जिसमें आरोपी ने उसे बताया कि गुजरात के अहमदाबाद में प्लास्टिक प्रोडक्ट बनाने का काम होता है. अभिलाष ने आरोपी से संपर्क करके कुछ प्लास्टिक के आइटम सैंपल के तौर पर कोरियर से मंगवा लिए. इसके बाद अभिलाष ने प्लास्टिक पॉली बैग मंगवाने के लिए फर्म के बैंक अकाउंट से यूपीआई के जरिए देवाराम नाम के शख्स के एक्सिस बैंक अकाउंट में 46 हजार 325 रुपये ट्रांसफर कर दिए.

ये भी पढ़ें- Cyber Fraud in Rohtak: कम समय में ऑनलाइन ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो सावधान, रोहतक की छात्रा हुई साइबर ठगी का शिकार

ये राशि भेजने के बाद बावजूद अभिलाष को ऑर्डर का सामान नहीं मिला. अभिलाष ने इसके बाद आरोपी के दिए गए मोबाइल नंबर पर कई बार कॉल कर संपर्क किया, लेकिन हर बार सामान भेजने के लिए समय दिया जाता रहा और सामान नहीं भेजा गया. बाद में उसे अहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है. जिसकी शिकायत उसने पुलिस को दी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details