हरियाणा

haryana

हरियाणा के इस जिले में ब्लैक फंगस का कहर, गुरुवार को दूसरे मरीज ने तोड़ा दम

By

Published : Jun 3, 2021, 10:04 PM IST

second death black fungus rewari

कोरोना के बाद ब्लैक फंगस का खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है. रेवाड़ी में 26 ब्लैक फंगस के मरीज मिल चुके हैं. जबकि 2 मरीजों की मौत हो चुकी है.

रेवाड़ी:म्यूकोरमाइकोसिस (mucormycosis) यानी की ब्लैक फंगस (black fungus) के मामले हरियाणा में लगातार बढ़ रहे हैं. रेवाड़ी में भी ब्लैक फंगस का कहर देखने को मिल रहा है. रेवाड़ी में अबतक ब्लैक फंगस के 26 मरीज सामने आ चुके हैं. इसके अलावा गुरुवार को ब्लैक फंगस की वजह से दूसरे मरीज की मौत हुए है. मरीज का इलाज वर्ल्ड ऑफ कॉलेज मेडिकल साइंस एंड रिसर्च झज्जर में हुई है.

ये भी पढ़िए:हरियाणा में ब्लैक फंगस के 951 मामले और 84 मौत, जानिए किन-किन अस्पतालों में मिलेगा इलाज

नोडल अधिकारी विशाल राव ने बताया कि जिले में अब तक ब्लैक फंगस के मिले 26 मरीजों को अधिकृत अस्पतालों में इलाज के लिए रेफर किया गया है. जहां उनका इलाज किया जा रहा है. राव ने बताया कि इन मरीजों को अधिकृत पीजीआई रोहतक, वर्ल्ड ऑफ कॉलेज मेडिकल साइंस एंड रिसर्च झज्जर, एसजीटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बुढेडा गुरुग्राम भेजा गया है. ब्लैक फंगस से पहले ढाणी सुंदरोज निवासी की मौत रोहतक पीजीआई में हुई थी और अब गुरुवार को एक और मरीज ने दम तोड़ा है.

ये भी पढ़िए:गोहाना: BPS मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस के 13 मरीजों का हुआ सफल ऑपरेशन, किसी के भी नहीं निकालने पड़े अंग

उन्होंने बताया कि वर्ल्ड कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च झज्जर को रेवाड़ी और झज्जर जिलों के ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए चयनित किया गया है. नोडल अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ब्लैक फंगस के खतरे से बचने के लिए लोगों को अपने आसपास साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए. वो दिन में दो बार जरूर नहाएं. साथ ही रोजाना सुबह और शाम अपने दांतो को साफ करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details