हरियाणा

haryana

युवतियों के खाते खुलवाकर करते थे ऑनलाइन ठगी, पुलिस ने चौथे आरोपी को किया गिरफ्तार

By

Published : Mar 9, 2022, 7:40 PM IST

Rewari Crime News: रेवाड़ी के साइबर थाना पुलिस ने पीजी में रहने वाली लड़कियों के बैंक में खाता खुलवाकर उनका साइबर धोखाधड़ी में इस्तेमाल करने के मामले में चौथे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

online fraud in rewari
online fraud in rewari

रेवाड़ी: जिले में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आए दिन साइबर ठग किसी न किसी व्यक्ति को अपने जाल में फंसाकर ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. हालांकि प्रशासन लगातार लोगों को साइबर ठगी की वारदात से बचने के लिए जागरूक करता आ रहा है. इस कड़ी में रेवाडी के साइबर थाना पुलिस ने पीजी में रहने वाली लड़कियों के बैंक में खाता खुलवाकर उनका साइबर धोखाधड़ी में इस्तेमाल करने के मामले में चौथे आरोपी को गिरफ्तार किया है.

जांचकर्ता एसआई कुशलपाल ने बताया कि साइबर थाना साउथ रेंज में राजेश पाइलेट चौक स्थित पीजी की एक युवती ने साइबर धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें युवती ने बताया कि वह एक निजी कंपनी में काम करती है. पीजी के मालिक हितेश सोनी ने मेरी व पीजी में रहने वाली दूसरी लड़कियों के एचडीएफसी बैंक में नए खाते खुलवाए थे, लेकिन हमे हमारे नए खुले खातों की किट नहीं दी गयी. किट मांगने पर पीजी मालिक हितेश ने हमें आश्वासन दिया कि जल्द ही आपको नए खुले खातों की किट मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें - रोहतकः एटीएम रखा था घर पर, फिर भी अकाउंट से निकल गए हजारों रुपये

इसके बाद मेरे अकॉउंट में 12 हजार रुपये क्रेडिट व डेबिट होने का मैसेज आया. मैसेज देखकर शक हुआ कि नए खोले गए खातों का साइबर धोखाधड़ी में इस्तेमाल किया जा रहा है. जिसके बाद युवती ने रेवाड़ी साइबर सेल में साइबर ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. साइबर थाना साउथ रेंज ने कार्रवाई करते हुए पीजी के मालिक आरोपी हितेश सोनी और गुरुग्राम के तुर्कपुर निवासी रोहित उर्फ मोनू को गिरफ्तार किया था. पुलिस पूछताछ में सामने आया कि हितेश सोनी ने रोहित उर्फ मोनू की मदद से पीजी मे रहने वाली लड़कियों के खाते खुलवाकर सभी बैंक खातों की किट इनाम उर्फ इक्का को बेची थी.

इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नूंह जिले के गांव जाफराबाद निवासी इनाम को गिरफ्तार किया था. पुलिस पूछताछ में आरोपी इनाम ने बताया कि बैंक किट को हितेश सोनी और रोहित उर्फ मोनू से खरीद के अलवर जिले के बिरार निवासी यूसुफ खान को बेचता था. जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी रोहित उर्फ मोनू से इक्का को बेची गई बैंक खातों की किट, फ्रॉड के 15 हजार रुपये और हितेश सोनी से कुल 4500 रुपये बरामद किए थे. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए मंगलवार को चौथे आरोपी यूसुफ खान को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी को जिला न्यायालय में पेश किया. जहां से आरोपी को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें - स्पेशल ऑफर का लालच देकर करते थे लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी, पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details