हरियाणा

haryana

Year Ender 2023 Panipt Crime: साल 2023 में पानीपत की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करने वाले अपराधिक घटनाओं पर एक नजर

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 25, 2023, 11:00 AM IST

Updated : Dec 31, 2023, 9:28 AM IST

Year Ender 2023 Panipt Crime: साल 2023 में पानीपत में अपराधियों ने कई ऐसी आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जिससे पुलिस महकमा लगातार परेशान रहा. क्राइम की कई ऐसे गुत्थियां रही जिसे पुलिस अब तक सुलझा नहीं पायी है.

Year Ender 2023 Panipt Crime
जानिए साल 2023 में अपराध की किन घटनाओं ने पानीपत की कानून व्यवस्था पर खड़े किए सवाल

पानीपत: पानीपत में साल 2023 में अपराधियों ने ऐसी कई घटनाओं को अंजाम दिया जिसने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया. चाहे रोहतक जयपुर हाईवे पर फ्लाईओवर के पास सूटकेस में महिला का शव मिलने का मामला हो या छेड़खानी से तंग आकर आत्महत्या को मजबूर नाबालिग छात्रा का मामला हो या फिर तीन प्रवासी महिलाओं के साथ गैंगरेप और हत्या का मामला हो.

  1. सूटकेस में लाश:पानीपत में सात मार्च 2023 को रोहतक जयपुर हाईवे पर फ्लाईओवर के पास काले रंग के सूटकेस में अधेड़ उम्र की महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. महिला का हाथ-पांव बंधा हुआ था और मुंह पर टेप लगा हुआ था. सूटकेस मिलने की सूचना राहगीरों ने पुलिस को दी थी. जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची और सूटकेस को खोलकर देखा तो उसमें महिला का शव था. अभी तक पुलिस महिला की मर्डर मिस्ट्री को नहीं सुलझा पायी है.
    सूटकेस में लाश
  2. पानीपत का शूटर: 16 अप्रैल 2023 को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और अशरफ को पुलिस कस्टडी में मौत के घाट उतारने वाले शूटर अरुण मौर्य का कनेक्शन पानीपत के विकास नगर से था. अरुण मौर्य का पहले भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है. फरवरी 2022 में पानीपत पुलिस ने अरुण मौर्य को देसी कट्टे के साथ गिरफ्तार किया था. जमानत मिलने के बाद अरुण मौर्य ने अतीक अहमद और अशरफ की हत्या की. 20 साल का अरुण मौर्य कैसे, क्यों और किसके कहने पर शूटर बना, अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है.
    पानीपत का शूटर
  3. गैंगरेप और हत्या: 20 सितंबर 2023 को पानीपत के गांव आसन में खेत में तीन प्रवासी महिलाओं के साथ गैंगरेप और एक महिला की हत्या के मामले हड़कंप फैल गया था. गैंगरेप और हत्या की मिस्ट्री को सुलझाने में चार जिले की पुलिस को एक महीने लग गए. इस मामले के 4 आरोपियों में एक आरोपी ने तो पुलिस के पहुंचने से पहले उत्तर प्रदेश में सुसाइड कर लिया था. बाकी तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.
    गैंगरेप और हत्या
  4. एनकाउंटर में मौत:सिद्धू मूसे वाला का मर्डर करने वाले शूटर प्रिया व्रत फौजी के भाई राकेश की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गयी. दरअसल राकेश ने पानीपत के कुछ व्यापारियों से रंगदारी की मांग की थी. रंगदारी के मामले में 7 जुलाई 2023 को पानीपत पुलिस की सीआईए दो की टीम ने राकेश उर्फ राका और उसके एक ओर साथी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था. सरेंडर करने की बजाय राकेश ने पुलिस पर गोलियां चला दी. पुलिस के जवाबी हमले में राकेश की मौत हो गई. पुलिस एनकाउंटर के बाद राकेश के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए थे कि पुलिस ने राकेश को गिरफ्तार करने के बाद गोली मारी है.
    एनकाउंटर में मौत
  5. नूंह हिंसा का साइड इफेक्ट: नूह में ब्रज मंडल यात्रा के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा में पानीपत के नूर वाला निवासी अभिषेक बजरंगी की मौत हो गई थी. अभिषेक बजरंगी का शव जब पानीपत आया तो पानीपत का माहौल खराब हो गया था. हिंसा भड़काने वाले शरारती तत्वों ने कई जगह तोड़फोड़ कर दी थी जिसके कारण शहर में धारा 144 लगाना पड़ा.
    नूंह हिंसा का साइड इफेक्ट
  6. स्टोर मैनेजर की सुसाइड मिस्ट्री: 30 अक्टूबर 2023 को पानीपत रिफाइनरी में कार्यरत स्टोर मैनेजर ने आत्महत्या कर ली. मैनेजर ने सुसाइड नोट में प्रेमिका सहित रिफाइनरी के कई कर्मचारियों और अधिकारियों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था. मामले की जांच अभी तक जारी है.
    स्टोर मैनेजर की सुसाइड मिस्ट्री
  7. छेड़खानी से परेशान नाबालिग ने की आत्महत्या: दिसंबर 2023 में पानीपत में मनचलों की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर चौदह साल की छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी. दरअसल स्कूल जाते समय मनचलों ने छात्रा का वीडियो बना लिया और बाद में वीडियो को अश्लील तरीके से एडिट कर दिया. मनचले एडिट अश्लील वीडियो को सार्वजनिक कर देने की धमकी देकर पैसे की डिमांड करने लगे. परेशान होकर छात्रा ने सुसाइड कर ली. पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था.
    छेड़खानी से परेशान नाबालिग ने की आत्महत्या
  8. पबजी के कारण हत्या: पानीपत के गढ़ सरनई गांव में नौंवी क्लास के छात्र की उसके दोस्त ने ही हत्या कर दी. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि पबजी खेलने को लेकर दोनों दोस्त में विवाद हुआ. दोनों ने एक दुसरे का गला पकड़ लिया . इसी क्रम में छात्र की मौत हो गयी.
Last Updated : Dec 31, 2023, 9:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details