हरियाणा

haryana

Tokyo Olympics: नीरज चोपड़ा का शानदार प्रदर्शन, पहले ही प्रयास में फाइनल में बनाई जगह

By

Published : Aug 4, 2021, 6:40 AM IST

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के 13वें दिन (4 अगस्त) भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली है. नीरज ने क्वालिफिकेशन राउंड में 86.65 मीटर दूर भाला फेंका. इस प्रदर्शन के बाद उनसे मेडल की उम्मीद बढ़ गई है.

neeraj chopra men's javelin throw secure place in final round
Tokyo Olympics: नीरज चौपड़ा का शानदार प्रदर्शन

चंडीगढ़: टोक्यो ओलंपिक्स (Tokyo Olympics 2020) में बुधवार का दिन अच्छी खबर के साथ हुई. भारतीय पुरुष भाला फेंक खिलाड़ी (Men's Javelin Throw) नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने सभी देशो को पछाड़ते हुए नंबर वन पायदान पर जगह बनाई. नीरज चोपड़ा ने अपने पहले प्रयास में ही 86.65 मीटर दूर भाला फेंका, जिसे दूसरे देश के खिलाड़ी छू भी नहीं पाए. नीरज चौपड़ा भाला फेंक ग्रुप ए के क्वॉलीफाई राउंड में टॉप पर जगह बना ली है.

भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली है. आपको बता दें कि नीरज चौपड़ा हरियाणा के पानीपत जिले के खंड़रा गांव के रहने वाले हैं. ओलंपिक मुकाबले से पहले ईटीवी भारत हरियाणा की टीम ने नीरज चौपड़ा के परिजनों से बात की थी. नीरज चोपड़ा के परिजन शुरू से ही अपने बेटे के प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त थे, उस समय नीरज के चाचा भीम चोपड़ा का कहना था कि नीरज चोपड़ा हमेशा से ही अपने खेल को लेकर गंभीर रहा है. वो अपने खेल को और सुधारने के लिए दिन-रात पसीना बहा रहा है. भीम चोपड़ा का कहना है कि उन्हें भरोसा है उनका बेटा अपने देश का नाम इस ओलंपिक जरूर रोशन करेगा.

वहीं नीरज की छोटी बहन नैनसी को भरोसा था कि उसका भाई इस बार ओलंपिक में गोल्ड पर कब्जा करेगा और पूरे देश को गर्व महसूस करवाएगा. वो भी अपने भाई की तरह बनना चाहती है. नैनसी एथलीट बनना चाहती है और अपने भाई की तरह ओलंपिक में देश का झंडा ऊंचा करना चाहती हैं.

ये पढ़ें-Tokyo Olympic 4 August: यहां जानिए आज हरियाणा के किस खिलाड़ी का कितने बजे है मैच

ABOUT THE AUTHOR

...view details