हरियाणा

haryana

पानीपत में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, मायके वालों ने लगाया दहेज के लिए हत्या का आरोप

By

Published : May 5, 2023, 2:45 PM IST

Updated : May 5, 2023, 3:00 PM IST

Dowry Murder in Panipat
पानीपत में दहेज के लिए हत्या

Panipat Crime News: हरियाणा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात बेमानी साबित हो रही है. प्रदेश में आये दिन महज दहेज के लिए लड़कियों की हत्या हो रही है या फिर उन्हें आत्महत्या के लिए मजबूर किया जा रहा है. ऐसे ही एक मामले में पानीपत की एक महिला ने दहेज की मांग से परेशान होकर कथित तौर पर आत्महत्या कर लिया.

पानीपत में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, मायके वालों ने लगाया दहेज के लिए हत्या का आरोप

पानीपत: हरियाणा में दहेज के नाम पर हत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला पानीपत के मनाना गांव से निकल कर सामने आया है, जहां एक विवाहिता ने ससुराल पक्ष की कथित दहेज की मांग से परेशान होकर आत्महत्या करने की कोशिश की. किसी तरह उसे अस्पताल में भर्ती किया गया. करीब 1 महीना 10 दिन तक वो मौत और जिंदगी के बीच जंग लड़ती रही लेकिन गुरुवार देर रात वो जिंदगी की जंग हार गई और उसकी मौत हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार पानीपत जिले के गांव अदियाना की रहने वाली सुनीता की शादी गांव मनाना के रहने वाले पंकज के साथ करीब डेढ़ साल पहले हुई थी. आरोप है कि शादी के बाद से ही पंकज और उसका परिवार सुनीता को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे, जिससे तंग आकर सुनीता ने 23 मार्च 2023 को सुसाइड करने की कोशिश की.

उसे अधमरी हालत में उसके पति पंकज और ससुराल के लोग सरकारी अस्पताल में लेकर पहुंचे. जहां से सुनीता को उसके मायके वाले बाद में सोनीपत के एक निजी अस्पताल में ले गए. इलाज के दौरान सुनीता की मौत हो गई. पानीपत थाना समालखा पुलिस को इसकी सूचना दी गई. पुलिस ने उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के नागरिक अस्पताल में भेज दिया. पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें-पानीपत में महिला हेड कांस्टेबल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

मृतक सुनीता के पिता ने बताया कि उनकी बेटी उन्हें शादी के बाद से ही ये बताती आ रही थी कि उसका पति और सास-ससुर उसे दहेज के लिए तंग करते हैं. हमें 23 मार्च को यह सूचना मिली कि उनकी बेटी को कुछ हुआ है. जिसके बाद हम उसे लेकर दिल्ली पहुंचे और दिल्ली से उसे सोनीपत लेकर आ गए. जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. उनकी बेटी के गले पर फांसी लगाने के निशान मौजूद थे. मेरी बेटी 3 महीने की गर्भवती थी. हमने इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस में दे दी है. हमें उम्मीद है कि हमें न्याय मिलेगा.

इस मामले की जानकारी देते हुए पानीपत के समालखा थाने में तैनात असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर कप्तान सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हमें 23 मार्च को पानीपत के नागरिक अस्पताल से सूचना मिली थी कि गांव मनाना में एक महिला ने फांसी का फंदा लगा लिया है. उसकी हालत नाजुक है. जिसके बाद उसके परिजन उसे दिल्ली लेकर चले गए थे. उसने कल देर रात सोनीपत के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें-सोनीपत में विवाहिता की संदिग्ध मौत, परिजनों का ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

Last Updated :May 5, 2023, 3:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details