हरियाणा

haryana

भूपेंद्र हुड्डा के बयान पर CM का पलटवार, कहा- नया चुनाव आ गया है उसकी बात करें

By

Published : Apr 10, 2023, 10:40 PM IST

सोमवार को पानीपत पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नेता प्रतिपक्ष के बयान 75 पर और स्वार्थ के गठबंधन पर तंज कसा है. खबर में जानिए सीएम ने क्या कुछ कहा

Haryana CM Manohar Lal Attack on Opposition Leader Bhupendra Hooda
भूपेंद्र हुड्डा के बयान पर CM का पलटवार

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल

पानीपत:सोमवार को पानीपत में जैन गुरु सुदर्शन के जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष में दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरित करने के आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिरकत की. कार्यक्रम का आयोजन भारत विकास परिषद हरियाणा मध्य जिला पानीपत एवं जैन समाज द्वारा किया गया था. सीएम मनोहर लाल ने मंच से भाषण देते हुए जैन समाज के योगदान और भारत विकास परिषद के कामों की खूब तारीफ.

विपक्ष पर सीएम का तंज: पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान 75 पर और स्वार्थ के गठबंधन पर सीएम मनोहर लाल ने कहा बीती ताई बिसार दे आगे की सोचे. सीएम ने कहा कि आने वाले चुनाव की तैयारी करें और आने वाले चुनाव की ही बात करें. सीएम ने कहा अब तो नया चुनाव आ गया है उसकी बात करेंगे. गौरतलब है कि विधानसभा में हुड्डा ने कहा था कि पहले भी बीजेपी ने नारा दिया था की अबकी बार 75 पार लेकिन जब 75 पार नहीं कर पाए जिसकी वजह से गठबंधन बना दिया.

गेहूं खरीद पर बोले सीएम: वहीं, सीएम मनोहर लाल ने गेहूं की खरीदारी न होने पर कहा कि ओलावृष्टि और बारिश की वजह से देरी से फसल पकी और अभी मंडियों में पूरा गेहूं नहीं आ रहा है. सीएम ने कहा कि हरियाणा सरकार 25 मार्च से गेहूं की फसल खरीदने के लिए तैयार है. लेकिन गेहूं में नमी होने के चलते खरीद में देरी हो रही अगर नमी के चलते गेहूं की खरीद की गई तो आने वाले वक्त में गेहूं को खराब करने वाली बात होगी.

'किसान तुरंत करवाएं रजिस्ट्रेशन': सीएम ने गिरदावरी को लेकर कहा कि गेहूं की स्पेशल गिरदावरी के आदेश दिए थे, लेकिन बाद में एक बार फिर ओलावृष्टि और बारिश होने की वजह से गिरदावरी में देरी हुई. गिरदावरी का काम रुक गया, लेकिन उसके बाद फिर से अधिकारियों और तकनीक में ट्रेंड ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को 500 एकड़ भूमि का क्षेत्र देकर स्पेशल गिरदावरी करवाई जा रही है. सीएम ने कहा जिस भी किसान ने फसल बेचने के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है. वह तुरंत प्रभाव से रजिस्ट्रेशन करा ले बिना रजिस्ट्रेशन के फसल नहीं खरीदी जाएगी.

खिलाड़ियों को बढ़ावा: वहीं, खिलाड़ी स्वीटी बूरा पर भी सीएम मनोहर लाल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमने खिलाड़ी के नाते उसे 40 लाख रुपये और नौकरी दी है. राजनीति करने के लिए नहीं. जिसे राजनीति करनी है, वह राजनीति करें. हमने खिलाड़ियों को खेलों को बढ़ावा देने के लिए इनाम दिए हैं और आगे भी देते रहेंगे. ऐसा नहीं है कि कांग्रेस का अगर खिलाड़ी होगा, तो उसको इनाम नहीं दिया जाएगा. वह चाहे कांग्रेस का हो या बीजेपी का हर खिलाड़ी को इनाम दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:कनाडा के प्रांत सस्केचेवान की विधानसभा के अध्यक्ष के साथ एक प्रतिनिधि मंडल पहुंचा हरियाणा

जैन समाज के योगदान की सराहना: आपको बता दें कि कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल ने जैन समाज के योगदान की सराहना की और खुला दिल दिखाते हुए भारत विकास परिषद और जैन समाज को किसी भी चीज की जरूरत हो उसके लिए मदद करने का आश्वासन दिया. साथ ही भारत विकास परिषद का केंद्र खोलने के लिए जमीन देने की बात भी कही. इस मौके पर राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार शहरी विधायक प्रमोद विधायक महिपाल डांडा, मेयर अवनीत कौर समेत तमाम बीजेपी के कार्यकर्ता और जैन समाज के लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details