हरियाणा

haryana

मिशन 2024 में जुटी हरियाणा बीजेपी, पानीपत में 19 मार्च को होगा शक्ति केंद्र संगम

By

Published : Mar 17, 2023, 9:09 AM IST

भारतीय जनता पार्टी अभी से मिशन 2024 में जुट गई है. शायद इसी को देखते हुए पानीपत में बीजेपी 19 मार्च को शक्ति केंद्र संगम (BJP Shakti Kendra Sangam in Panipat) करने जा रही है जिसमें सभी बड़े नेताओं के साथ क्षेत्रीय नेता भी शामिल होंगे.

BJP Shakti Kendra Sangam in Panipat
समालखा खंड में शक्ति केंद्र संगम

पानीपत: समालखा में RSS की अखिल भारतीय प्रतिनिधि की तीन दिवसीय सभा के बाद 19 मार्च को बीजेपी का शक्ति केंद्र संगम होने जा रहा है. इस संगम कार्यक्रम में 7 लोकसभा क्षेत्र के शक्ति केंद्र प्रमुखों को आमंत्रित किया गया है. पानीपत के समालखा खंड में होने जा रहे इस कार्यक्रम में बीजेपी के सभी दिग्गज नेता जुटेंगे.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने सभी शक्ति केंद्र प्रमुखों को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया है. इस संगम कार्यक्रम का उद्घाटन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का भी इस संगम में संबोधन होगा. इसके अलावा हरियाणा बीजेपी प्रभारी बिप्लब देव भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी इस बार भी अपना वर्चस्व कायम करने के लिए रणनीति तैयार करने में जुटी हुई है.

पानीपत के समालखा खंड में आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि की तीन दिवसीय सभा के 4 दिन बाद ही बीजेपी ने समालखा खंड में शक्ति केंद्र संगम कार्यक्रम का आयोजन किया है. इस कार्यक्रम में आने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर सभी प्रकार की रणनीतियां तैयार की जा सकती हैं. हालांकि आरएसएस की सभा में भी ये चर्चाएं जोरों पर रही कि आने वाले लोकसभा चुनाव की इस सभा में कुछ रणनीतियां बनाई गई हैं. परंतु सह कार्यवाहक दत्तात्रेय होसबाले ने सभा में चुनावी चर्चा होने की बात से इनकार किया है.

आरएसएस के कार्यक्रम के तुरंत बाद होने वाले इस बीजेपी के शक्ति केंद्र संगम से यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि पार्टी इस कार्यक्रम में आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए रणनीतियों पर मंथन करेगी. इस कार्यक्रम में हरियाणा के सात लोक सभा क्षेत्रों के शक्ति केंद्र प्रमुखों को बुलाया गया है. कार्यक्रम में बड़े दिग्गजों के साथ-साथ क्षेत्रों के सभी नेताओं को आमंत्रित किया गया है. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं और संगठन को मजबूत करना है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में RSS की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा संघ की बैठक, शाखाओं में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details