हरियाणा

haryana

पानीपत का सरल केंद्र बना दलालों का अड्डा, बिन टोकन सिस्टम काम करने के आरोप

By

Published : Dec 4, 2020, 7:29 AM IST

पानीपत लघु सचिवालय के अंदर बना सरल केंद्र अब दलालों का अड्डा बनता जा रहा है. सरल केंद्र के अंदर हर विंडो पर दलालों का जमावड़ा रहता है.

panipat saral center corruption
पानीपत का सरल केंद्र बना भ्रष्टाचार का अड्डा

पानीपत: प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए हरियाणा सरकार ने जिलों के लघु सचिवालय में सरल केंद्र बनवाए हैं. जिसमें एक ही छत के नीचे सभी सरकारी कार्य आम आदमी आकर करवा सकता है. सरल केंद्र में टोकन सिस्टम लागू है. कोई भी शख्स टोकन लेकर अपनी बारी का इंतजार कर काम करवा सकता है, लेकिन अब हरियाणा सरकार का ये सिस्टम भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है.

पानीपत लघु सचिवालय के अंदर बना सरल केंद्र अब दलालों का अड्डा बनता जा रहा है. सरल केंद्र के अंदर हर विंडो पर दलालों का जमावड़ा रहता है. जब ईटीवी भारत की टीम ने सरल केंद्र के अंदर जाकर खिड़कियों का जायजा लिया तो कैमरे से दलाल भागते नजर आए और कई लोग तो बिना टोकन के ही अपना काम कराते दिखाई दिए.

पानीपत का सरल केंद्र बना भ्रष्टाचार का अड्डा

ये भी पढ़िए:150 से ज्यादा लापता बच्चे ढूंढ़ चुके हैं ASI अमर सिंह, दूसरे राज्यों की पुलिस भी लेती है मदद

जब इस बारे में सरल केंद्र के सुपरवाइजर गौरव से बात की गई तो उनका कहना था कि आपके द्वारा ये मामला हमारे संज्ञान में लाया गया है और जल्द ही यहां लगे सीसीटीवी कैमरे की वीडियो से जांच की जाएगी. अगर यहां कोई बिना टोकन या ऑपरेटर बिना टोकन के काम करता दिखाई दिया तो उसके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details