हरियाणा

haryana

इनेलो में शामिल होने वाले बीजेपी नेताओं ने 24 घंटे में लिया यू-टर्न, बोले- झूठ बोलकर पहनाया गया फटका, हम बीजेपी के साथ

By

Published : Jul 27, 2023, 6:18 PM IST

Updated : Jul 27, 2023, 8:02 PM IST

हरियाणा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर दलबदल की राजनीति शुरू हो गई है. हरियाणा अपनी आया राम, गया राम वाली सियासत के लिए जाना जाता है. ऐसा ही वाकया एक बार फिर गुरुवार को देखने को मिला, जहां 24 घंटे पहले इनेलो में शामिल हुए बीजेपी नेता वापस पार्टी में आ गये.

BJP Leader Joined INLD in panipat
BJP Leader Joined INLD in panipat

इनेलो में शामिल होने वाले बीजेपी नेताओं ने 24 घंटे में लिया यू-टर्न

पानीपत: हरियाणा में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे प्रदेश में नये सियासी दांव पेंच दिखने लगे हैं. पानीपत में बुधवार को एक निजी होटल में बीजेपी को अलविदा कहकर इनेलो ज्वाइन करने वाले चार बीजेपी नेता सिर्फ 24 घंटे के भीतर बीजेपी में वापस आ गये. इन चार नेताओं में दो पार्षद हैं और दो नेता बीजेपी महिला पार्षद के पति हैं.

ये भी पढ़ें-इनेलो में शामिल हुए हथीन विधानसभा के कई नेता, अभय चौटाला ने कहा जेजेपी का अंत होना तय

बुधवार को इनेलो नेता अभय चौटाला ने पानीपत के वार्ड 2 से बीजेपी पार्षद रणदीप कवि, वार्ड-1 से आकाश पोडिया, वार्ड 13 के पार्षद पति संदीप कुमार और वार्ड 16 से पार्षद पति महावीर प्रसाद को गुरुवार को इनेलो का फटका पहनाकर पार्टी ज्वाइन कराई थी. इसके महज 24 घंटे के बाद गुरुवार को इन नेताओं ने इनेलो में शामिल होने से इनकार कर दिया. नेताओं ने आरोप लगाया कि उन्हें वार्ड नंबर 4 से जिला परिषद पार्षद संदीप जागलान और उनके पिता इनेलो के जिला अध्यक्ष हेमराज जागलान ने धोखे से बुलाकर इनेलो का फटका पहनवाया था.

गुरुवार को मीडिया के सामने आकर बीजेपी नेता संदीप कुमार ने इनेलो में शामिल होने से साफ इनकार किया और कहा कि वो बीजेपी के समर्थक हैं. केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा में गठबंधन सरकार को पसंद करते हैं और बीजेपी की विचारधारा से प्रभावित हैं. उन्होंने कभी बीजेपी को छोड़ने का फैसला नहीं किया है, ना ही इनेलो से उनका कोई संबंध है.

ये भी पढ़ें-क्यों है इंडियन नेशनल लोकदल के नेताओं के निशाने पर जननायक जनता पार्टी?

इस मामले पर पानीपत के इनेलो जिला अध्यक्ष हेमराज जागलान ने कहा कि जिला पार्षद कोई नाबालिक बच्चे नहीं हैं जो उन्हें बहला-फुसलाकर पार्टी ज्वाइन करवा दी गई. बीजेपी समर्थित चार पार्षदों ने इनेलो ज्वाइन करने के लिए पहले अपनी कन्फर्मेशन दी थी और डिटेल इनेलो कार्यालय में भेजी थी. यह पहले ही आईएनएलडी के इसराना के कार्यक्रम में पार्टी ज्वाइन कर चुके थे, सिर्फ अधिकारिक पुष्टि के लिए अभय चौटाला द्वारा पटका पहनाकर इनका पार्टी में स्वागत किया गया था. बीजेपी पार्टी सत्ता में है अब रातों-रात उन्होंने किस तरह की सेटिंग की है या डरा धमका कर इन्हें वापस बीजेपी में ज्वाइन करवाया गया है, कुछ कहा नहीं जा सकता.

ये भी पढ़ें-अभय चौटाला को धमकी मिलने पर भतीजे दिग्विजय का तंज, बोले- कलयुग में धमकी देने वालों को मिल रही धमकी, सुनिए क्या-क्या कहा

Last Updated :Jul 27, 2023, 8:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details