हरियाणा

haryana

दुकानदार को नशे की लत ने बनाया बाइक चोर, आरोपी की दुकान से चोरी की 7 बाइक बरामद

By

Published : Jun 3, 2023, 8:25 PM IST

पानीपत पुलिस ने बाइक चोर दुकानदार को गिरफ्तार (bike thief arrested in panipat) किया है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि नशे की लत पूरी करने के लिए उसने बाइक चोरी करना शुरू कर दिया था.

bike thief arrested in panipat
दुकानदार को नशे की लत ने बनाया बाइक चोर

पानीपत: पानीपत सीआईए वन टीम ने एक शातिर बाइक चोर को गिरफ्तार किया है. आरोपी पेशे से दुकानदार बताया जा रहा है. हालांकि नशे की लत ने उसे बाइक चोर बना दिया. पुलिस के अनुसार आरोपी शहर के विभिन्न स्थानों से बाइक चोरी कर अपनी दुकान में छुपाकर खड़ी कर देता था. पुलिस टीम ने आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की 7 बाइक बरामद की है.


पानीपत सीआईए वन टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि उनकी टीम शुक्रवार देर शाम को स्काई लार्क के पास मौजूद थी. इसी दौरान टीम को गुप्त सूचना मिली कि एक संदिग्ध युवक सिविल अस्पताल गेट के पास किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है. पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दबिश देकर युवक को काबू कर पूछताछ की.

ये भी पढ़ें :भिवानी में बाइक चोर गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार, चोरी की 9 बाइक बरामद

आरोपी की पहचान बिजेंद्र पुत्र अजमेर निवासी डाहर के रूप में हुई. पुलिस टीम ने जब आरोपी से गहनता से पूछताछ की तो आरोपी ने सिविल अस्पताल की पार्किंग से गत मंगलवार को एक बाइक चोरी करना स्वीकार किया. उन्होंने बताया कि अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ करने पर आरोपी ने शहर में अलग-अलग स्थान से बाइक चोरी की 6 अन्य वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है.

पुलिस टीम ने आरोपी की निशानदेही पर चोरी की सभी बाइक को डाहर गोल चक्कर के पास आरोपी की दुकान से बरामद की है. आरोपी बिजेंद्र ने बताया की वह नशा करने का आदी है. नशे की लत पूरी करने के लिए पैसों की जरूरत पड़ी तो उसने पानीपत में बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया. पुलिस टीम ने आरोपी को शनिवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.
ये भी पढ़ें :हिसार: बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, चोरी की 14 बाइक बरामद



इन वारदातों का हुआ खुलासा: पूछताछ में आरोपी ने बाइक चोरी की वारदातों का खुलासा करते हुए बताया कि उसने 30 मई को सिविल अस्पताल की पार्किंग से बाइक चोरी की थी. वहीं 5 दिसंबर को ओल्ड हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से बजाज प्लेटिना बाइक चोरी की थी. इसके अलावा आरोपी ने पिछले वर्ष 26 जनवरी को लाल बत्ती चौक के नजदीक से परमजीत की सीडी डिलक्स बाइक चोरी करना स्वीकार किया है.

पिछले वर्ष 19 फरवरी को जीटी रोड पर पीएनबी बैंक के बाहर से भी आरोपी ने बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. आरोपी ने पिछले वर्ष 12 दिसंबर को देवीलाल पार्क और 19 दिसम्बर की रात सिविल अस्पताल की पार्किंग से दो बाइक चोरी की थी. इसके अलावा आरोपी ने नशे की हालत में एक होंडा पैशन बाइक चोरी करना कबूल किया है. बरामद चोरीशुदा बाइक के मालिक की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है. बाइक को 102 सीआरपीसी के तहत पुलिस में कब्जे में ले लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details