हरियाणा

haryana

आर्मी के भगोड़े जवान ने बनाया ATM लूट गैंग, हरियाणा और पंजाब में लूटे 24 एटीएम, जानें पूरा मामला

By

Published : Jun 14, 2023, 4:36 PM IST

Updated : Jun 14, 2023, 6:31 PM IST

आर्मी के भगोड़े जवान ने अपने भाई के साथ मिलकर एटीएम लूट गिरोह (ATM robbery gang caught in Panipat) बना लिया. इस गिरोह ने हरियाणा और पंजाब में 24 एटीएम मशीन लूटने की वारदात अब तक कबूल की है. पुलिस ने गिरोह के 4 सदस्यों को पकड़ा है.

ATM robbery gang caught in Panipat
आर्मी के भगोड़े जवान ने बनाया ATM लूट गैंग

अंतरराज्यीय एटीएम लूट गैंग का पर्दाफाश

पानीपत: पानीपत सीआईए वन पुलिस टीम ने अंतरराज्यीय एटीएम लूट गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार, 2 गाड़ियां और लूटी गई एटीएम मशीनें बरामद की हैं. प्राथमिक पूछताछ के दौरान इन आरोपियों से हरियाणा और पंजाब से 24 एटीएम मशीन लूट कर ले जाने की वारदातों का खुलासा हुआ है.


पुलिस अधीक्षक अजीत शेखावत ने जानकारी देते हुए बताया कि पानीपत पुलिस को मई महीने में शिकायत मिली थी कि पानीपत के गोहाना रोड पर रात को चार लोग आईसीआईसीआई बैंक की एटीएम मशीन को लूटकर अपने साथ ले गए हैं. कुछ दिनों बाद फिर से मशीन लगने के बाद वारदात को दोहराया गया. इस घटना के बाद तीसरी बार गोहाना रोड से ही यस बैंक की एटीएम मशीन को यही गिरोह लेकर फरार हुआ था.

ये भी पढ़ें :गोहाना में बदमाशों ने की गार्ड को बंधक बनाकर एटीएम लूटने की कोशिश

बार-बार हो रही एक ही प्रकार की वारदात से यह साफ हो गया था कि इन वारदात में एक ही गिरोह शामिल है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन सभी वारदातों में आरोपियों ने ग्रे कलर की फॉर्च्यूनर गाड़ी का इस्तेमाल किया था. इसी ग्रे कलर की फॉर्च्यूनर गाड़ी को आधार बनाकर मामले की जिम्मेदारी पानीपत पुलिस की सीआईए वन की टीम को सौंपी गई. पुलिस ने इलाके के 200 किलोमीटर के दायरे के सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया.

आखिरकार 300 घंटे की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग की जांच में सामने आया कि यह फॉर्च्यूनर गाड़ी मुख्य सड़क से नहीं बल्कि कच्चे रास्तों से होकर पंजाब की तरफ निकली है. सीसीटीवी रिकॉर्डिंग देखने पर पुलिस पंजाब का शादीपुर गांव में बने एक डेरे पर पहुंची. जहां पुलिस को यह फॉर्च्यूनर गाड़ी बरामद हुई लेकिन इस गाड़ी पर नंबर प्लेट दूसरा था. जब डेरे की तलाशी ली गई तो उनके पास से कई नंबर प्लेट बरामद हुई.

ये भी पढ़ें :पानीपत में 16 लाख रुपयों से भरी ATM उखाड़ ले गए बदमाश, 5 महीने में दूसरी बार दिया वारदात को अंजाम

इनमें पुलिस को वह नंबर प्लेट भी मिल गई, जो पानीपत की वारदात में इस्तेमाल की गई थी. सूचना मिली कि आरोपी नई वारदात को अंजाम देने के लिए करनाल जिले के मूनक कस्बे के पास रेकी कर रहे हैं. इस पर पुलिस ने चारों आरोपियों को मूनक से काबू कर लिया. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने पानीपत में 6 वारदात को अंजाम दिया है. उसके अलावा करनाल, अंबाला और पंजाब समेत 24 वारदात करना कबूल किया है.

नहर में फेंकी 5 एटीएम मशीन जब्त:आरोपियों से पूछताछ में उनके पास एक लाइसेंसी रिवाल्वर, एक लाइसेंसी राइफल और दो देशी कट्टे व 70 कारतूस बरामद किए हैं. इसके अलावा आरोपियों की निशानदेही पर नहर में फेंकी गई 5 एटीएम मशीनें भी बरामद हुई हैं. आरोपियों से एटीएम को उखाड़ने के काम में लिए गए कटर गैस सिलेंडर, रेकी करने की दूसरी गाड़ी और कई नंबर प्लेट बरामद हुई हैं.

ये भी पढ़ें :भिवानी में देर रात ATM काटने पहुंचे दो बदमाश, सीसीटीवी में हुए कैद, जानिए फिर क्या हुआ...


आर्मी के भगोड़े ने बनाया एटीएम लूट गैंग: पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस टीम का सरगना सुखविंदर उर्फ सुक्खा 1997 में आर्मी में भर्ती हो गया था. वह कुछ सालों बाद वहां से भाग गया. इस पर उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया. उसके बाद वह दुबई चला गया. जहां उसने अपना कोई काम शुरू किया. लेकिन वहां भी उसे कामयाबी हाथ नहीं लगी तो उसने वापस आकर अपने भाई देवेंद्र के साथ एटीएम मशीन लूटने की वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया.

विदेश भागने की फिराक में थे बदमाश: इस गिरोह में दो सगे भाई गुरमीत और रूपिंदर भी शामिल हैं. इनकी गैंग में दो लोग और शामिल थे, जो 2020 में डोंकी के जरिए अमेरिका में जा चुके हैं. ये चारों लोग भी इस वारदात को करने के बाद विदेश भागने की फिराक में थे. बड़ी बात यह है कि यह इतने लंबे समय से एटीएम लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं लेकिन इससे पहले कभी भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं. पुलिस आरोपियों को आज कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी. जिससे अन्य वारदातों का भी खुलासा हो सके.

Last Updated : Jun 14, 2023, 6:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details