हरियाणा

haryana

पानीपत में 7 वर्षीय बच्ची का हत्यारा गिरफ्तार, ईंट से चेहरा कुचलकर की थी हत्या

By

Published : Dec 21, 2021, 10:32 PM IST

Panipat Crime News: पानीपत में 7 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले का खुलासा हो गया है. बच्ची के घर के पास रहने वाले 29 वर्षीय पड़ोसी ने ही इस वारदात को अंजाम दिया था.

rape murder in panipat
rape murder in panipat

पानीपत: समालखा के मनाना गांव की 7 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म व हत्या (girl rape and murder in panipat) के मामले का मंगलवार को खुलासा हो गया. पुलिस ने बच्ची की हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने बच्ची का गला घोट कर हत्या की और उसके बाद चेहरे पर ईटों से प्रहार किया था. पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने बताया कि कुछ दिन पहले मनाना गांव में 7 वर्षीय बच्ची का अपहरण होने के बाद बच्ची की लाश गांव में ही झाड़ियों में बरामद हुई थी.

उन्होंने बताया कि बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यौन शोषण का भी खुलासा हुआ. इस मामले को गंभीरता को देखते हुए हत्यारे के ऊपर 2 लाख रुपये का इनाम रखा गया था. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि 7 वर्षीय बच्ची की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. उसने अकेले ही इस अंजाम दिया था. 29 वर्षीय आरोपी बच्ची के घर पास ही रहता है.

ये भी पढ़ें-Panipat Crime News: पानीपत में 7 वर्षीय बच्ची की हत्या, मुंह में मिले पत्थर के टुकड़े, दुष्कर्म की आशंका

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी बच्ची को कुछ लालच देकर गांव के रजवाह के पास ले गया था. आरोपी ने 7 वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार करने की कोशिश की जब जो इस घिनौने कार्य में नाकामयाब रहा तो उसने बच्ची का गला घोटकर व ईंट मारकर हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि गांव में बात चली थी कि आरोपी ने बच्ची को कहीं देखा है. हत्या करने के बाद हत्यारे ने ही पुलिस को बताया था कि उसने शव को नहर किनारे देखा है. इस सूचना पर हमने काम करना शुरू किया तो तब जाकर सफलता हासिल हुई.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पहले इस मामले में अपहरण का मुकदमा दर्ज था, लेकिन जब बच्ची का शव मिला तब उसमें आईपीसी 302 की धारा शामिल की गई थी. वहीं पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. उन्होंने कहा कि जहां आरोपी बच्ची को लेकर गया था वहां मौके पर से ईंट भी बरामद कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दी है. बता दें कि 12 दिसंबर को समालखा गांव मनाना से 7 साल की मासूम बच्ची गायब हो गई थी जिसके बाद परिजनों ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी. 3 दिन बाद बच्ची का शव क्षत विक्षत हालत में गांव के पास रजवाहे के पास झाड़ियों में मिला था. बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म करने की कोशिश की पुष्टि हुई थी.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details