हरियाणा

haryana

कैप्टन अभिमन्यु के घर आगजनी का मामला, पंचकूला कोर्ट में हुई आरोपियों पर लगे चार्ज पर बहस

By

Published : Jan 10, 2020, 3:11 PM IST

र्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के घर हुई आगजनी मामले में पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई में सभी आरोपी कोर्ट में पेश हुए. अब मामले की अगली सुनवाई  27 जनवरी को होगी

कैप्टन अभिमन्यु के घर आगजनी मामले पर सुनवाई
कैप्टन अभिमन्यु के घर आगजनी मामले पर सुनवाई

पंचकूला: जाट आंदोलन के दौरान पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के घर हुई आगजनी मामले में शुक्रवार को पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई अदालत में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान आरोपियों पर लगे चार्ज पर बहस जारी रही.

बता दें कि सुनवाई में सभी आरोपी कोर्ट में पेश हुए. अब मामले की अगली सुनवाई 27 जनवरी को होगी और 27 जनवरी को भी इस मामले में आरोपियों पर लगे चार्ज पर बहस जारी रहेगी.

51 आरोपियों के खिलाफ दायर हुई थी चार्जशीट
गौरतलब है कि जाट आंदोलन के दौरान पूर्व वित्त मंत्री हरियाणा कैप्टन अभिमन्यु के घर आगजनी के मामले में पंचकूला की सीबीआई ने कोर्ट में 51 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की थी, वहीं अब इस मामले में लगभग सभी आरोपियों को बेल मिल चुकी है.

ये भी पढ़िए:खापों को किया जा रहा है बदनाम, एक गांव में और सगोत्र विवाह नहीं होना चाहिए- सीएम खट्टर

क्या है आरोपियों पर आरोप?

आरोपियों पर चार्ज पर बहस जारी है. बहस पूरी होने के बाद ही कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी. अब मामले की अगली सुनवाई 27 जनवरी को होगी. बता दें कि आरोपियों पर हिंसा करने, सरकारी काम मे बाधा, आदेशों की उलंघना और हत्या के प्रयास सहित कई आरोप लगाए गए हैं. वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के रोहतक स्थित निवास स्थान में आगजनी और पारिवारिक सदस्यों को मारने की कोशिश करने के भी आरोप हैं. चार्जशीट में जाट आंदोलन के दौरान हिंसा में करीब 14 करोड़ रुपये के माली नुकसान का भी जिक्र किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details