हरियाणा

haryana

नूंह में ब्रज मंडल यात्रा पर CM मनोहर लाल का बड़ा बयान, जानें संदीप सिंह के खिलाफ चार्जशीट पर मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 27, 2023, 10:54 AM IST

Updated : Aug 27, 2023, 12:29 PM IST

हिंदू संगठनों ने एक बार फिर से नूंह में ब्रज मंडल यात्रा का ऐलान किया है. हालांकि प्राशासन की ओर से अनुमति नहीं मिली है. ऐसे में जिले में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए धारा- 144 लागू कर दिया गया है. वहीं, पंचकूला में राहगीरी कार्यक्रम के दौरान हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा है कि ब्रंज मंडल यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है, मंदिर में पूजा करने श्रद्धालु जा सकते हैं. इसके साथ ही सीएम ने मंत्री संदीप सिंह को लेकर क्या कुछ कहा है जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...(CM on Braj Mandal Yatra)

CM on Braj Mandal Yatra
नूंह में ब्रज मंडल यात्रा पर सीएम मनोहर लाल का बयान

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल

पंचकूला: हिंदू संगठनों ने 28 अगस्त को नूंह में ब्रज मंडल शोभायात्रा निकालने का ऐलान किया है. हालांकि, जिले में अभी पूरी तरह से स्थिति सामान्य नहीं होने के कारण प्रशासन की ओर से यात्रा को अनुमति नहीं दी गई है. वहीं, हिंदू संगठनों के इस ऐलान के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. वहीं, नूंह में ब्रज मंडल यात्रा को लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने बड़ा बयान दिया है. सीएम ने कहा कि ब्रज मंडल यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है. उन्होंने कहा कि सावन का अंतिम सोमवार है, श्रद्धालु मंदिर जा सकते हैं, लेकिन यात्रा की अनुमति नहीं है.

ये भी पढ़ें:Sexual Harassment Case: संदीप सिंह के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश, पीड़िता के पिता बोले- कोर्ट से न्याय की उम्मीद

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने पंचकूला में राहगीरी कार्यक्रम के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि, सावन का महीना चल रहा है. 28 अगस्त को सावन का अंतिम सोमवार है. ऐसे में सभी लोगों की श्रद्धा है इसलिए मंदिरों में जलाभिषेक करने की अनुमति रहेगी, लेकिन ब्रज मंडल यात्रा की अनुमति नहीं है. सीएम ने कहा कि, सभी लोग अपने-अपने स्थानीय मंदिरों में जलाभिषेक कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि, पिछले दिनों नूहं में जो घटनाक्रम हुआ है इसके चलते कानून व्यवस्था के लिहाज से यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है.

इसके अलावा मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर होने पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि, ये मामला कोर्ट में चला गया है. मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के कारण इस पर कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती है. खबर है कि, चंडीगढ़ पुलिस की तरफ से फाइल की गई चार्जशीट में जूनियर महिला कोच और संदीप सिंह के बीच सोशल मीडिया पर हुई चैट को भी शामिल किया है.

ये भी पढ़ें:Haryana Nuh Violence Update: नूंह में ब्रज मंडल यात्रा को लेकर धारा- 144 लागू, 28 अगस्त तक जिले में इंटरनेट सेवा भी बंद

इसके साथ ही सीएम मनोहर लाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर भी जमकर निशाना साधा है. सीएम ने कहा कि, अगर हरियाणा की व्यवस्था खराब होती तो पंजाब सरकार के ऊपर टिप्पणी नहीं होती, अगर टिप्पणी उनके ऊपर हुई तो उनके यहां व्यवस्था खराब है. अगर राष्ट्रपति शासन की बात चली है तो वहां की चली है.

Last Updated :Aug 27, 2023, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details