हरियाणा

haryana

पहले भी राहुल गांधी दे चुके विवादित बयान, उंगली काटकर होना चाहते हैं शहीद- कृष्णपाल गुर्जर

By

Published : Mar 25, 2023, 8:18 PM IST

राहुल गांधी को लेकर इन दिनों बवाल मचा हुआ है. उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द होने को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसी कड़ी में शनिवार को पलवल पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है.

Krishan Pal Gurjar on congress leader Rahul Gandhi
राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर बोले कृष्णपाल गुर्जर

पलवल: शनिवार को हरियाणा के जिला पलवल में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पलवल के खादर क्षेत्र में रहीमपुर गांव में 2 करोड़ 75 लाख रुपये की लागत से रहीमपुर से सुल्तापुर व अजीजाबाद से चव्वन नंगला तक मार्केट कमेटी सडक़ के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. यहां पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस पर निशाना साधा. राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने को लेकर भी कृष्णपाल गुर्जर ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी उंगली काटकर शहीद होना चाहते हैं. लेकिन जनता उन्हें स्वीकार नहीं करेगी.

केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा की पीएम मोदी को कांग्रेस पार्टी बदनाम करना चाहती है. हर बात का ठीकरा विपक्ष मोदी के सर पर फोड़ना चाहता है. दोष वो खुद करते हैं और दोषी पीएम मोदी को ठहराना चाहते हैं. राहुल गांधी की सदस्यता जो रद्द हुई है, ये कोर्ट का फैसला है. यह कानून भी कांग्रेस पार्टी ने ही बनाया था.

उन्होंने कहा कि सन 2013 में भी 4 लोकसभा सांसदों और 31 विधायकों की सदस्यता रद्द हो चुकी थी. तब कांग्रेस पार्टी की सरकार थी. लेकिन इस तरह का बवाल खड़ा नहीं किया गया. आजम खान और जयललिता की सदस्यता भी इसी तरह समाप्त हो चुकी है. जिस दिन से मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं. उसी दिन से गांधी परिवार को यह हजम नहीं हो रहा है, गांधी परिवार लगातार मोदी के लिए गलत शब्द बोले जा रहा है. राफेल मामले में चौकीदार चोर है. बोलने को लेकर राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट में पहले भी माफ़ी मांग चुके हैं.

कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि इस मामले में भी कोर्ट में उनसे माफी मांगने को बोला गया था. लेकिन उन्होंने माफ़ी नहीं मांगी. अब वो उंगली काटकर शहीद होना चाहते हैं. साथ ही केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद पिछले 9 वर्षों में देश का विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि देश भर में सडक़ों का जाल बिछाया गया है. शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किए गए हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 70 वर्षों के मुकाबले पिछले 9 वर्षों में अधिक एक्सप्रेस वे का निर्माण किया गया है.

ये भी पढ़ें:अहंकारी हैं राहुल गांधी, कोर्ट के कहने पर नहीं मांगी माफी- बीजेपी नेता

एम्स अस्पताल पिछले 70 सालों से अधिक 9 सालों में बनाए गए हैं. भाजपा सरकार में एयरपोर्ट बनाने का कार्य किया गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में देश के सात शहरों में मेट्रो चलती थी. जबकि भाजपा सरकार में 27 शहरों में मेट्रो चलाने का कार्य किया गया है. फाइबर केबल के माध्यम से इंटरनेट से देश के गांवों को जोड़ने का कार्य किया गया है. हर घर में शौचालय बनाने और हर घर नल से जल योजना के माध्यम से पीने का स्वच्छ पानी पहुंचाया गया है.

ये भी पढ़ें:राहुल गांधी के समर्थन में चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस का हल्ला बोल, ट्रेनों को रोककर किया प्रदर्शन

कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा दिया गया है. किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में 6 हजार रुपए सालाना दिए जा रहे है. देश की 9 करोड़ महिलाओं को मुफ्त में गैस कनेक्शन देने का कार्य भाजपा सरकार ने किया है. देश के 80 करोड़ लोगों को निशुल्क अनाज वितरित किया गया है. आर्थिक तौर पर भारत देश 10वें स्थान से पांचवें पायदान पर पहुंच चुका है. आर्थिक विशेषज्ञों का मानना है कि वर्ष 2027 तक भारत अमेरिका और जर्मनी जैसे देशों को पीछे करते हुए मोदी के कुशल नेतृत्व में दुनिया की सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details