हरियाणा

haryana

फसल बर्बाद होने के बाद पलवल के किसान ने की आत्महत्या

By

Published : Mar 24, 2020, 8:02 PM IST

पलवल में एक किसान ने फसल बर्बाद हो जाने के बाद आत्महत्या कर ली. किसान काफी समय से परेशान था. किसान की आर्थिक स्थिति बेहद खराब थी. यही कारण रहा कि उसने आत्महत्या कर ली.

फसल बर्बाद होने के बाद पलवल के किसान ने की आत्महत्या
फसल बर्बाद होने के बाद पलवल के किसान ने की आत्महत्या

पलवल: किसान ने बरसात और ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसल व कर्ज से परेशान होकर खेतों पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली. बता दें कि पिछले दिनों तेज बरसात में ओलावृष्टि से अधिकतर जिले के कई गांवों में किसानों की फसल नष्ट हो गई थी. जिसकी वजह से किसान काफी परेशान था और उसने आत्महत्या कर ली.

पलवल के गांव आली ब्राह्मण निवासी गौरव ने बताया कि उसके पिता दुर्गाराम ने कुछ जमीन पटे पर ले रखी थी और किसी से कर्ज लेकर जमीन पर फसल बोई गई थी, लेकिन पिछले दिनों हुई तेज बरसात और ओलावृष्टि से सारी फसल पूरी तरह से नष्ट हो गई.

फसल बर्बाद होने के बाद पलवल के किसान ने की आत्महत्या, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-LOCKDOWN के बाद भी नहीं माने लोग तो प्रशासन और पुलिस ने मिलकर कसा शिकंजा

परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से पीड़ित के पिता दुर्गाराम परेशान रहने लगे और किसी से बातचीत भी नहीं करते थेय पीड़ित ने अपने पिता को काफी दिलासा दिया था कि कोई बात नहीं है, लेकिन पीड़ित का पिता इस बार नष्ट फसल को लेकर काफ़ी परेशान चल रहा था.

पुलिस ने मृतक दुर्गा राम के पुत्र गौरव की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है और पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया है. अब देखना ये होगा कि सरकार और प्रशासन मृतक किसान की कितनी मदद करता है और बर्बाद हुई किसान की फसल का कब तक मुआवजा देता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details